सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कुंभ से लौटे लोगो को रहना होगा होम-क्वारेंटाइन

सरकार ने अपनी तरफ से आदेश जारी कर कहा है ‘हरिद्वार कुंभ से वापस राष्ट्रीय राजधानी में लौटने वाले लोगों को 14 दिन के होम क्वारेंटाइन में रहना होगा।’ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( DDMA ) की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, ‘कुंभ मेले में भाग लेने के बाद हरिद्वार से लौट रहें दिल्ली के सभी निवासियों को राष्ट्रीय राजधानी आने पर 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन में रहना जरूरी होगा।’

Alok Jha
  • Apr 18 2021 5:15PM
देश मे कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने की वजह से कई राज्यों को लॉकडआउन और नाइट कर्फ्यू जैसी कड़ी पाबंदियां लगानी पड़ रही हैं। दिल्ली में भी वीकेंड लॉकडाउन लगाया है। दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लगा हुआ है। इस बीच केजरीवाल सरकार ने हरिद्वार कुंभ से वापस दिल्ली लौटने वाले लोगों के लिए बड़ा फैसला किया है।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने अपनी तरफ से आदेश जारी कर कहा है ‘हरिद्वार कुंभ से वापस राष्ट्रीय राजधानी में लौटने वाले लोगों को 14 दिन के होम क्वारेंटाइन में रहना होगा।’ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( DDMA ) की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, ‘कुंभ मेले में भाग लेने के बाद हरिद्वार से लौट रहें दिल्ली के सभी निवासियों को राष्ट्रीय राजधानी आने पर 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन में रहना जरूरी होगा।’ दिल्ली सरकार के द्वारा जारी किए गए आदेश में लिखा गया है कि जो भी दिल्ली निवासी 4 अप्रैल से लेकर अब तक हरिद्वार कुंभ गए हैं वह अपनी सारी जानकारी जैसे नाम, दिल्ली का पता, फोन नंबर, आईडी प्रूफ, दिल्ली से जाने की तारीख और वापस दिल्ली लौटने की तारीख यह आदेश जारी होने के 24 घंटे के भीतर www.delhi.gov.in पर अनिवार्य रूप से अपलोड करें।
इसके अलावा 18 अप्रैल से 30 अप्रैल तक जो भी दिल्ली निवासी कुंभ हरिद्वार जा रहे हैं वो भी दिल्ली से जाने से पहले अपनी सारी जानकारी जैसे नाम, दिल्ली का पता, फोन नंबर, आईडी प्रूफ, दिल्ली से जाने की तारीख और वापस दिल्ली में आने की तारीख आदि दिल्ली छोड़ने से पहले www.delhi.gov.in पर अनिवार्य रूप से अपलोड करें। मालूम हो कि दिल्ली में कोरोना से दिन-ब-बिन हालात भयावह होते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली की हालत तो मुंबई से भी बदतर है. यहां बीते 24 घंटों में 24 हजार नए केस मिले हैं और संक्रमण दर भी 24 फीसदी को पार कर गई है। वहीं, मुंबई में इसी दौरान 8811 नए मामले सामने आए।

हालांकि इससे पहले हरिद्वार से वापस आने पर सेल्फ क्वारंटाइन होने का नियम मध्यप्रदेश की सरकार लागू कर चूकी है। मध्य प्रदेश गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने बताया, ‘हरिद्वार कुंभ मेले से वापस आए सभी श्रद्धालुओं को उनके निवास ग्राम या नगर में पहुंचते ही स्व-पृथकवास में जाने का निर्देश दिया गया है।’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार