सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पाटन :- पाटन शिक्षा के मंदिर में ग्रामीणों ने लगाया ताला।

पाटन के नजदीक ग्राम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय न्योराणा, पंचायत समिति पाटन की स्कूल के ग्रामीणों ने लगाया ताला । ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय में गांव के कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा विद्यालय में पढ़ने वाली लड़कियों के साथ गलत हरकत करते हैं ।

Subhash Chand
  • Jan 27 2024 2:55PM

पाटन:- पाटन के नजदीक ग्राम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय न्योराणा, पंचायत समिति पाटन की स्कूल के ग्रामीणों ने लगाया ताला । ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय में गांव के कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा विद्यालय में पढ़ने वाली लड़कियों के साथ गलत हरकत करते हैं, इस तरह की हरकतें पहले भी कई बार हो चुकी है और विद्यालय प्रशासन भी इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता है।
यहां के ग्रामीण अपने लड़कों व और लड़कियों को स्कूल में भेजने से भी डरते हैं, क्योंकि यहां इस तरह की हरकतें आम बात हो गई है और उनके माता-पिताओं में भी काफी दहसत का मोहाल बना हुआ है कि वह अपनी बच्चियों को इस विद्यालय में भेजें या नहीं  और यहां का प्रशासन भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करता हुआ दिखाई दे रहा है ।
विद्यालय में 2,3 टीचर्स ऐसे हैं जो इस स्कूल का माहौल खराब कर रखा है और इस विद्यालय में टीचरों  के बर्थडे भी मनाए जाते हैं जिससे यहां के ग्रामीणों में काफी आक्रोश है कि यहां इस तरह के माहौल को क्यों बढ़ावा दिया जा रहा है ।
यहां के प्रिंसिपल व शिक्षा विभाग के अधिकारी भी इनके खिलाफ  कोई सख्त कार्रवाई नहीं करते हैं और उनका इसकी तरफ कोई ध्यान नहीं देते  जिसके चलते यह कदम उठाया गया है। 26 जनवरी को भी विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान झगड़ा फसाद हुआ था, ग्रामीणों ने विद्यालय की संस्था प्रधान निर्मला देवी को कई बार अवगत करवाया गया परंतु संस्था प्रधान द्वारा कठोर कार्रवाई नहीं किए जाने पर ग्रामीणों ने विद्यालय के ताला जड़ दिया है।

 ग्रामीण उच्च अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे हैं, साथ में चार-पांच  अध्यापकों को हटवाने की मांग भी कह रहे हैं । मौके पर एसीबीईओ सत्य प्रकाश टेलर, तहसीलदार मुनेश सर्वा ,व पाटन पुलिस पहुंच चुकी है और SDM भी मौके पर पहुंच गए हैं और SDM ने आश्वासन दिया है कि एक हफ्ते में दोषी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार