सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

'चिराग' को बुझाने के लिए पशुपति कुमार ने खेला दांव

लोजपा के छह लोकसभा सदस्यों में से पांच ने चिराग पासवान को संसद के निचले सदन में पार्टी के नेता के पद से हटाने और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस को इस पद पर नियुक्त करने के लिए हाथ मिला लिया है।

Anchal Yadav
  • Jun 14 2021 4:48PM
लोजपा के छह लोकसभा सदस्यों में से पांच ने चिराग पासवान को संसद के निचले सदन में पार्टी के नेता के पद से हटाने और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस को इस पद पर नियुक्त करने के लिए हाथ मिला लिया है। वहीं, पारस ने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना करते हुए उन्हें एक अच्छा नेता तथा विकास पुरुष बताया और इसके साथ ही पार्टी में एक बड़ी दरार उजागर हो गई क्योंकि पारस के भतीजे चिराग पासवान नीतीश कुमार के धुर आलोचक रहे हैं। हाजीपुर से सांसद पारस ने कहा, ‘मैंने पार्टी को तोड़ा नहीं, बल्कि बचाया है।’

पार्टी के अंदर इतनी हलचल चल रही थी और चिराग पासवान को पता ही नहीं चला। इस सवाल का जवाब लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को सौंपे गए समर्थन पत्र में मिलता है। एलजेपी के बागी पांच सांसदों की ओर से लोकसभा स्पीकर को सौंपे गए समर्थन पत्र में पार्टी ने अपना नया नेता चुनने की बात कही है।

एलजेपी में बगावत करने वाले पांच सांसदों की ओर से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को सौंपे गए समर्थन पत्र में बताया गया है कि वे पशुपति कुमार पारस को अपना नेता चुनते हैं।

लोकसभा स्पीकर को सौंपे गए पत्र में साफ है कि पशुपति कुमार पारस ने चिराग को अलग-थलग करने के लिए काफी समय से तैयारी कर रहे थे। क्योंकि उन्होंने पार्टी में पद देने में दलित,मुस्लिम,भूमिहार के कॉम्बिनेशन का ख्याल रखा है। पशुपति दलित, महबूब अली कैसर मुस्लिम और चंदन सिंह भूमिहार समाज से आते हैं। पशुपति पारस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश देने की कोशिश की है कि वह रामविलास पासवान की तरह समाज के हर तबके के लोगों को साथ लेकर चलना चाहते हैं। लेकिन अपने ही भतीजे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

आज जब चिराग पासवान चाचा पशुपति कुमार पारस से मिलने घर पहुँचे तो चिराग पासवान को पशुपति पारस के बाहर 20 मिनट इंतजार कराया। लंबे इंतजार के बाद दरवाजा खुला।
लेकिन अब देखना ये होगा पार्टी में पड़ी अपनी बड़ी दरार के बाद चिराग पासवान का अगला कदम क्या होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार