सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सुरक्षा को ध्यान में रखकर गणतंत्र दिवस पर बंद रहेगी पार्सल सेवा

उत्तर रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने बताया कि पार्सल लेनदेन पर 23 से 26 जनवरी तक अस्थाई प्रतिबंध लगाया गया है.

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 22 2023 10:21AM

इनपुट- संदीप मिश्रा, लखनऊ

 
गणतंत्र दिवस के कारण आगामी 23 से 26 जनवरी तक दिल्ली के लिए कोई भी पार्सल नहीं जाएगा. ऐसे में अब 27 जनवरी को ही लखनऊ से कोई भी पार्सल दिल्ली के लिए रवाना हो पाएगा. रेलवे ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए दिल्ली में कहीं से किसी भी तरह के पार्सल आने पर लगी रोक को देखते हुए निर्देश जारी कर दिए हैं. 
 
उत्तर रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने बताया कि पार्सल लेनदेन पर 23 से 26 जनवरी तक अस्थाई प्रतिबंध लगाया गया है. हालांकि यात्री अपने व्यक्तिगत सामान को अपने साथ ले जा सकेंगे. इसके अलावा सभी व्यावसायिक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पंजीकृत समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की बुकिंग की अनुमति दी जाएगी. जो ट्रेनें विभिन्न जगहों से चलकर 23 को दिल्ली पहुंचेंगी, उनमें पहले से ही पार्सल लोड नहीं होंगे. 
 
स्कूल में बनेगी मानव श्रृंखला-
 
सड़क सुरक्षा को लेकर आगामी 23 जनवरी को लार्माटिनियर स्कूल के मैदान में छात्र-छात्राओं की तरफ से मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. इस दौरान सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों का पालन करने के लिए शपथ दिलाई जाएगी जिससे साल 2024 तक सड़क हादसों में 50 फीसदी की कमी लाई जा सके. एआरटीओ (प्रशासन) अखिलेश द्विवेदी ने बताया कि 23 जनवनी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती है, इस मौके पर सोमवार को सुबह साढ़े 10 बजे सड़क सुरक्षा शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. यह कार्यक्रम परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह की मौजूदगी में होगा. इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं सहित आम जनता हिस्सा ले सकती है. सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ये कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार