सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पैरा शूटर अवनि लखेरा का टोक्यो में शानदार प्रदर्शन, गोल्ड के बाद अब जीता ब्रॉन्ज

भारत की पैरा निशानेबाज अवनि लखेरा ने टोक्यो पैरालंपिक 2020 में महिला 50 मीटर राइफल थ्री पॉजिशन एसएच 1 इवेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया, अवनि का इस पैरालंपिक में यह दूसरा पदक है.

Raj mahur
  • Sep 3 2021 12:49PM

भारत की पैरा निशानेबाज अवनि लखेरा ने टोक्यो पैरालंपिक में कमाल कर दिखाया है. मौजूदा पैरालंपिक में पहले ही गोल्ड जीत चुकी जयपुर की इस पैरा शूटर ने एक और मेडल पर कब्जा कर लिया है. अब उन्होंने महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन SH1 स्पर्धा में शुक्रवार को कांस्य पदक जीता. वह इस स्पर्धा के फाइनल में 445.9 का स्कोर कर तीसरे स्थान पर रहीं.

अवनि 445.9 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहीं. इस इवेंट का स्वर्ण पदक चीन की कुलपिंग झांग ने जीता, जिन्होंने 457.9 का स्कोर किया. जबकि जर्मनी की नतास्चा हिलट्रोप ने 457.1 अंक लेकर रजत पदक अपने नाम किया.

मौजूदा पैरालंपिक में भारत ने अब तक 12 पदक जीत लिये हैं. भारत के खाते में अब 2 स्वर्ण, 6 रजत और 4 कांस्य पदक हैं. यह पैरालंपिक के इतिहास में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. रियो पैरालंपिक (2016) में भारत ने 2 स्वर्ण सहित 4 पदक जीते थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार