सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इंदौर चूड़ी कांड का पाकिस्तान कनेक्शन.. मध्य प्रदेश को दंगों की आड़ में झौंकने कई बनाई थी योजना, ओवैसी की पार्टी से जुड़ा है आरोपी

हिंदू नाम से चूड़ी बेचते समय नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाली तस्लीम की पिटाई के बाद उन्मादी भीड़ ने थाने पर हंगामा किया था, उसका पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है..

Abhay Pratap
  • Aug 31 2021 8:35AM

मध्य प्रदेश के इंदौर में हिंदू बनकर चूड़ी बेचते समय नाबालिग हिंदू बच्ची से अश्लीलता व अभद्रता करने वाले तस्लीम की पिटाई व उसके बाद उन्मादी भीड़ द्वारा थाने पर किए गए हंगामे के मामले में नित नए चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. अब इंदौर चूड़ी कांड का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है. ये भी पता चला है कि इंदौर चूड़ी कांड के बाद मजहबी उन्मादियों ने मध्य प्रदेश को दंगों की आग में झौंकने की योजना बनाई थी.

बता दें कि चूड़ी वाली घटना के बाद अराजकता फैलाने और इंदौर में हुई हिंसा में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था. इसमें से एक अल्तमश खान भी है. अल्तमश ने असद्ददीन की पार्टी एआईएमआईएम की भी सदस्यता ले रखी है. पुलिस के मुताबिक चारों आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काऊ पोस्ट कर रहे थे तथा राज्य में दंगे भड़काने की योजना बना रहे थे.

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इस बात की पुष्टि की है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इंदौर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश में शामिल और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से जुड़े आरोपी अल्तमस खान के तार पाकिस्तान से जुड़े होने के भी सबूत मिले हैं. उन्होंने कहा कि अल्तमस के पास से पुलिस को कई तरह की आपत्तिजनक सामग्री मिली हैं, जिससे प्रदेश की शांति व्यवस्था को खतरा था.

मिश्रा ने कहा कि अल्तमश ने इंदौर में हाल ही में हुई चूड़ी वाली घटना के बाद इंदौर में थाने का घेराव किया था. उसके पास से तमाम आपत्तिजनक इस तरह के वीडियो एवं ऑडियो मिले हैं जो प्रदेश की शांति भंग करने को काफी थे. इनको वह सोशल मीडिया पर वायरल कर प्रदेश में अराजकता फैलाने वाला था. उन्होंने कहा कि अल्तमश सहित जो चार लोग इंदौर में गिरफ्तार किये गये हैं और उनसे अभी पूछताछ जारी है.

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार होने वाले चारों आरोपी अल्तमश खान, मोहम्म्मद इमरान अंसारी, जावेद खान व सैयद इरफान अली हैं. चारों की उम्र 20 से 30 साल के बीच है और ये सभी कट्टरपंथी विचारधारा से प्रेरित हैं. पुलिस के मुताबिक, आरोपी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले मैसेज सोशल मीडिया पर फैलाते थे. इनके खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा किया गया है तथा पूंछताछ भी जारी है.

चूड़ी वाले की घटना के बाद सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही थी. इसी सर्विलांस के दौरान एक बात सामने आई कि इंदौर शहर में बड़ा दंगा करवाने की साजिश रची जा रही थी. इसको देखते हुए कुछ लोगों की पहचान की गई है और इसके बाद उनकी डिटेल निकाली गई. उनसे पूछताछ की गई तो एक बात सामने निकलकर आएगी कुछ ग्रुप है जो लगातार लोगों को भड़काने और रेडिकलाइज करने में लगा हुआ था कि आने वाले समय में इंदौर में एक बड़ा दंगा कराया जा सके.

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों की योजना थी कि इस तरह से वारदात को अंजाम दो कि पुलिस हैरान-परेशान रहे. एक जगह फोर्स लगे तो दूसरी जगह करो दूसरी जगह फोर्स लगे तो तीसरी जगह करो, टुकड़ों में बैठ जाओ और इस तरह से वारदात करो कि किसी को समझ ना आए हो क्या रहा. लेकिन इससे पहले ये साजिश कामयाब हो पाती, पुलिस ने चारों को समय रहते ही पकड़ लिया.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार