सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कंगाल हुआ पाकिस्तान चीन के सामने फैला रहा झोली

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री सऊदी अरब और भारत के साथ चल रहे तनाव के बीच चीन रवाना

Anchal Yadav
  • Aug 20 2020 1:23PM
पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सऊदी अरब और भारत के साथ चल रहे तनाव के बीच चीन रवाना हो गए हैं। अपनी 1 दिवसीय यात्रा के दौरान पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री चीन के साथ रणनीति पर बातचीत करेंगे। उनका चीनी विदेश मंत्री से मिलने का कार्यक्रम है। कुरैशी की यह चीन यात्रा ऐसे समय पर हो रही है जब उनका सऊदी अरब से और चीन का भारत के साथ लद्दाख में तनाव चल रहा है।
सऊदी अरब पाकिस्‍तान से अपने तीन अरब डॉलर वापस मांग रहा है। पाकिस्‍तान ने एक अरब डॉलर चीन से उधार लेकर सऊदी अरब को लौटाया है। अभी उसे दो अरब डॉलर देना है। सऊदी अरब को मनाने के लिए पाकिस्‍तानी आर्मी चीफ रियाद गए थे लेकिन सऊदी अरब को मनाने में कामयाब नहीं हो पाए। कयास लगाए जा रहे हैं कुरैशी अब और पैसे की मदद के लिए चीन के सामने झोली फैला सकते हैं। इस पूरी बातचीत के दौरान दोनों देश भारत के मुद्दे पर भी बातचीत कर सकते है। चीन और भारत के बीच लद्दाख में विवाद चल रहा है। दोनों ही देशों ने हजारों की तादाद में सैनिक तैनात किए हैं। ऐसे में कुरैशी और चीनी विदेश मंत्री वांग यी के बीच में भारत के मुद्दे पर प्रमुखता से चर्चा हो सकती है। चीनी विदेश मंत्री करीब 5 साल के बाद पिछले दिनों तिब्‍बत में भारतीय सीमा के पास तक गए थे।इस साल के आखिर में चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग भी पाकिस्‍तान की यात्रा पर जाने वाले हैं। दोनों नेताओं के बीच इस पर भी बात होनी है। माना जा रहा है कि अपनी पाकिस्‍तान यात्रा के दौरान चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग बड़े निवेश का ऐलान कर सकते हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें