सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फिर से भारत को दहलाने की साजिश कर रहे पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन, मंदिरो में हमले की हो सकती है साजिश

ड्रोन द्वारा आईईडी गिराए जाने वाली घटना इसी ओर इशारा करती है कि पकिस्तान समर्थित आतंकी कुछ बड़ा करने की साजिश में है

Geeta
  • Jul 30 2021 11:30AM

पाकिस्तान भारत के खिलाफ एक नयी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है जानकारों और सुरक्षा एजेंसियो ने यह जानकारी दी की पाकिसतान सामर्तीथ कई आतंकी संगठन भारत में आतंकी हमलो के मनसूबे बना रहे है. एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों मसलन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा भारत में सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए मंदिरों पर हमले की योजना बना रहे हैं।

यह ख़ुफ़िया जानकारी मिलने के बाद सभी एजेंसी और कई राज्यों समेत कई इलाके भी हाई अलर्ट पर है. एक वेबसाइट के द्वारा यह जानकारी सामने आयी कि 5 अगस्त और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के शुभ मौके पर आतंकवादी जम्मू कश्मीर में कई मंदिरो के पास भीड़-भाड़ वाली जगहों को निशाना बना सकते है. 

आतंकियों ने ये दिन इसलिए चुना है क्योंकी इसी दिन यानी 5 अगस्त आर्टिकल 370 के खात्मे की दूसरी वर्षगांठ है। जिस वजह से आतंकी यहाँ पर हमले की साजिश बना रहे हैं. जानकारों ने यह कहा कि ड्रोन द्वारा आईईडी गिराए जाने वाली घटना इसी ओर इशारा करती है कि पकिस्तान समर्थित आतंकी कुछ बड़ा करने की साजिश में है.

रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि बीते दिनों ड्रोन का इस्तेमाल आईईडी लाने के लिए किया गया था. आतंकी साजिश के कम से कम तीन पिछले प्रयासों को नाकाम कर दिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि हाल ही 23 जुलाई को में जम्मू और कश्मीर के कनाचक इलाके में एक ड्रोन को मार गिराया गया था और उसके साथ विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

जानकारी के अनुसार करीब पांच किलोग्राम विस्फोटक इस ड्रोन से बरामद हुए थे। लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नदीम अबरार को पुलिस ने हिरासत में लिया था जपो कि आतंकी साजिशो को अंजाम देने के लिए भारत में घुसा था. सुरक्षाबलों ने उसके कब्जे से पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद किया था। 

 बता दें कि इसी महीने एक बस स्टैंड के पास एक आईईडी बरामद किया गया जो कि सात किलो का  था। जिसके बाद 2 संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था. जानकरी के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस को जम्मू में प्रसिद्ध रघुनाथ मंदिर पर संभावित आतंकी हमले की जानकारी मिली, जिसके बाद  पुलिस को अलर्ट जारी करना पड़ा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार