सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Pakistan : अल्‍पसंख्‍यकों को सुरक्षा देने जैसी इमरान सरकार के झूठे दावे फेल....इस्लामिक कट्टरपंथियों ने अब हिंगलाज मंदिर में मचाया उपद्रव

पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदू मंदिरों पर हमले (Attack on Hindu Temple) थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसा तब है जब इमरान सरकार ने दावा किया था कि अल्‍पसंख्‍यकों को सुरक्षा दी जाएगी. प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के तमाम दावों और आश्वासनों के बावजूद कट्टरपंथी मंदिरों को निशाना बना रहे हैं.

Shanti Kumari
  • Jan 28 2022 2:22PM
इस्लामिक देश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान आए दिन भारत के अल्पसंख्यक मुसलमानों की चिंता करने वाले ट्वीट करते हैं, लेकिन उनके देश में अल्पसंख्यक हिंदुओं और हिन्दू मंदिरों पर इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा किया जा रहा अत्याचार उन्हें ज़रा भी दिखाई नहीं देता। हिंदुओं के घर जलाए और लूटे जाते हैं.उनकी बहू-बेटियों को अगवा किया जाता है, लेकिन इन बातों से इमरान खान बिलकुल अनजान रहते है. ताजा घटना सिंध प्रांत की है.यहां देवी के 11 शक्तिपीठों में शामिल हिंगलाज माता मंदिर को कुछ  इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हमला कर नष्ट कर दिया. 

पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदू मंदिरों पर हमले (Attack on Hindu Temple) थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसा तब है जब इमरान सरकार ने दावा किया था कि अल्‍पसंख्‍यकों को सुरक्षा दी जाएगी. लेकिन ये समझना मुश्किल हो रहा है कि इमरान खान किस तरह की सुरक्षा दे रहे है. प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के तमाम दावों और आश्वासनों के बावजूद कट्टरपंथी मंदिरों को निशाना बना रहे हैं. आपको बता दें कि ये मंदिर सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में है.आपको बता दें कि पिछले 22 महीने में पाकिस्तान में हिंदुओं के धर्मस्थलों पर ये 11वां हमला है.

हिंगलाज माता मंदिर (Hinglaj Mata Mandir) पर हमले के बाद पाकिस्‍तान हिंदू मंदिर प्रबंधन के अध्‍यक्ष कृशेन शर्मा ने कहा कि इस्‍लामिक कट्टरपंथी पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट और पाकिस्‍तान की सरकार से भी नहीं डर रहे हैं. इस बीच हिंदुओं ने मंदिर पर हमले के विरोध में मोर्चा निकाला और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान के मुस्लिम कट्टरपंथी अक्सर अल्‍पसंख्‍यकों के धार्मिक स्‍थलों को निशाना बनाते रहते हैं. 

पाकिस्‍तान में ये हमले ऐसे समय पर हो रहे हैं, जब सुप्रीम कोर्ट लगातार नोटिस जारी कर रहा है और इमरान खान सरकार दावा कर रही है कि वो मंदिरों की सुरक्षा को प्रतिबद्ध है. अभी कुछ महीने पहले पाकिस्तान के पंजाब में गणेश मंदिर पर भी हमला किया गया था. इस हमले को लेकर पूरी दुनिया में तीखी आलोचना के बाद इमरान खान ने वादा किया था कि उनकी सरकार इस मंदिर का जीर्णोद्धार करवाएगी. इससे पहले भी PM खान ने इस्लामाबाद में एक मंदिर निर्माण का वादा किया था, लेकिन कट्टरपंथियों के विरोध के आगे उन्हें झुकना पड़ा था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार