सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जीरो टॉलरेंस पर होगी धान खरीद : जिला अधिकारी खीरी

शत प्रतिशत पंजीकरण से होगी धान खरीद, अनियमितता पर क्रय एजेंसी के जिला प्रबंधक पर दर्ज होगी एफआईआर

आशीष कटियार लखीमपुर खीरी
  • Sep 16 2021 3:28PM
लखीमपुर खीरी 16 सितंबर 2021 : खीरी में शत-प्रतिशत पंजीकरण के आधार पर किसानों से धान की खरीद होगी। पूरी खरीद प्रक्रिया जीरो टॉलरेंस पर चलेगी। यदि कहीं भी क्रय एजेंसी की अनियमितता मिली तो संबंधित क्रय एजेंसी के जिला प्रबंधक पर एफआईआर दर्ज होगी।

उक्त बातें बुधवार की देर शाम कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक में डीएम डॉ अरविंद कुमार चौरसिया ने कही। उन्होंने कहा कि धान खरीद के लिए जो पंजीकरण हुए है , उनका सत्यापन सभी संबंधित एसडीएम ससमय कराते रहें। इसमें आवश्यकतानुसार गन्ना विभाग का भी सहयोग ले। धान खरीद वर्ष-2021 में शत प्रतिशत टोकन के जरिए ही किसानों से धान क्रय किया जाएगा। यदि किसी किसान को टोकन जनरेशन में असुविधा हो, तो क्षेत्रीय लेखपाल उनका अपेक्षित सहयोग करें। 

उन्होंने अधिकारियों से दो टूक कहा कि वह शासन की मंशानुरूप वह किसी भी किसान का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा कोई मामला प्रकाश में आया तो वह सीधे संबंधित कर एजेंसी के जिला प्रबंधक पर एफआईआर दर्ज कराएंगे। वही सभी क्रय केंद्रों पर पहले दिन से ही सभी मूलभूत एवं जरूरी मुकम्मल सुविधाएं उपलब्ध रहें यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराया जाए।

एडीएम अरुण कुमार सिंह ने धान क्रय के लिए शासन द्वारा जारी निर्देशों का पूर्णतया अनुपालन किया जाए। बैठक में सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, जिला खाद्य विपणन अधिकारी डॉ. लालमणि पांडेय सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार