सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हैदराबाद का 'प्ले ऑफ' से बाहर होने पर 'मूड ऑफ', पंजाब ने 5 रन से जीत कर दर्ज की जीत......

शनिवार को खेले गए दूसरे मुक़ाबले में पंजाब किंग्स ने आखिरी ओवर में 5 रन से जीत दर्ज कि,उसी के साथ पंजाब अंक तालिका पर पांचवे स्थान पर पहुंच गई है।

KARTIKEY
  • Sep 26 2021 6:31AM
इस जीत के साथ पंजाब के 10 मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हो गए हैं। टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, हैदराबाद के नौ मैच में सिर्फ एक जीत है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे है।

आईपीएल 2021 के 37वें मैच में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच रन से हरा दिया है। इस हार के साथ हैदराबाद टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। पंजाब का यह आईपीएल में 200वां मैच था और उन्होंने जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में सात विकेट पर 125 रन बनाया। 

जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 120 रन ही बना सकी। यह शारजाह के मैदान पर डिफेंड किया गया सबसे छोटा स्कोर है। इस जीत के साथ पंजाब के 10 मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हो गए हैं। टीम अंक तालिका में मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, हैदराबाद के नौ मैच में सिर्फ एक जीत है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे है।
शुरुआत में ही लड़खड़ाई हैदराबाद
टारगेट का पीछा करते हुए SRH की बहुत खराब शुरुआत देखने को मिली। पहले ही ओवर में अपना 150वां IPL मैच खेल रहे डेविड वार्नर (2) रन पर आउट हुए। कप्तान केन विलियमसन (1) भी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सके। पंजाब के लिए यह दोनों विकेट मोहम्मद शमी के खाते में आए। मनीष पांडे (13) भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके और रवि बिश्नोई के खाते में उनकी विकेट आई

अंतिम गेंद तक पहुंचा मुकाबला
अंतिम ओवर में SRH को मैच जीतने के लिए 17 रनों की जरूरत थी। जेसन होल्डर ने ओवर की दूसरी ही गेंद पर छक्का लगाकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया। एक समय ऐसा भी लगने लगा था कि मैच का परिणाम शायद सुपर-ओवर में निकलेगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। दरअसल, अंतिम गेंद पर SRH को सुपर-ओवर के लिए छक्का लगाना था, लेकिन होल्डर ऐसा करने में असफल रहे और पंजाब ने मुकाबला 5 रन से जीत लिया। मैच में मिली हार के साथ ही हैदराबाद मौजूदा सीजन में प्ले-ऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है।

वायरल हुआ सुचित का कैच
पंजाब की पारी के 16वें ओवर में सब्सिट्यूट फील्डर जगदीश सुचित ने एक ऐसा कैच पकड़ा जो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। सुचित ने होल्डर की गेंद पर कवर्स फील्डिंग करते हुए दीपक हुड्डा का कैच पकड़ा। PBKS ने 20 ओवर में 125/7 का स्कोर बनाया। SRH के लिए जेसन होल्डर 3 विकेट लेने में सफल रहे।

दोनों टीमें

पंजाब किंग्स- केएल राहुल (w/c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार