सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उस्मान सैफी से प्रधानमंत्री की बात , खुशी का इज़हार, दी बधाई

मन की बात के उस्मान से बात करते हुए हँसे पीएम मोदी , अच्छे भविष्य कामना की।

Sudarshan News
  • Jul 27 2020 5:51PM

 
देश मे कोरोना के बीच काफी जगह से अच्छी खबरें भी आ रही है। इसी बीच हर महीने होने वाली मन की बात में प्रधानमंत्री ने उस्मान सैफी को बधाई दी। रविवार को मन की बात कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने अमरोहा के मंडी धनोरा के छात्र उस्मान सैफी से लगभग 4 मिनट बात की। बात करते हुए उन्होंने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की । बात करते हुए पीएम ने उसके परिवार के भविष्य योजना समेत कई और अन्य बिंदुओं पर भी बात की । 

बता दे कि उस्मान के पिता कबाड़ी की एक दुकान चलाते है । परिवार की में 5 लोग है और स्थिति भी कुछ खास नही है लेकिन वह इसके बाद भी अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिला रहे है।  उस्मान ने भी इंटर में अपना जिला टॉप किया है। हीरा इंटरनेशनल स्कूल के छात्र 97/8 अंक पाकर जिले में टॉप दसवाँ स्थान बनाया है।सैफी को केंद्रीय विश्वविद्यालय मुरादाबाद बुलाया गया जिसके बाद प्रधानमंत्री ने उस्मान से बात की । उस्मान का नाम लेकर पीएम ने बात शुरू की ओर अच्छे मार्क्स आने पर बधाई भी दी। ईस दौरान उस्मान से पीएम की बात उनके परिवार के बारे में भी हुई। पीएम ने परिवार के बारे में पूछा तो उस्मान ने कहा कि भाई बड़े शरारती है । और इसी बात पर पीएम हँस पड़े जिसके बाद उन्होंने उस्मान से बात चीत आगे बढ़ाई। उन्होंने उस्मान को तेजस्वी बोलते हुए पूछा कि सबसे प्रिय विषय को सा है। जिस पर उस्मान ने मैथ्स को अपना फेवरेट सब्जेक्ट बताया। 

बता दे पीएम ने उस्मान से बात करते हुए कहा कि वैदिक में मैट्रिक आजकल ऑनलाइन है जिससे नई जानकती मिल सकती है। रुचि के बारे में पूछा तो उस्मान ने लिखने को अपनी रुचि बताया और कहा कि वर्तमान के विषय पर लिखता हूँ। और  भविष्य में आईआईटी करके आईएएस बनने की इच्छा भी शेयर की। इसके बाद पीएम ने कहा कि पढ़ाई के साथ लिखना अच्छा और इससे विचारों में नई ऊर्जा और आगे बढ़ने की क्षमता मिलती है। 
बता दे पीएम ने अंत मे उस्मान के परिजनों को परिजनों को प्रणाम किया और सुभकामना दी।  उस्मान आप सदैव यशवी रहोगे । आगे बढ़ो देश को आप जैसे की जरूरत है।इसके बाद उस्मान सैफी ने बताया कि उन्हें आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने के बाद स्वयं पर विश्वास नहीं हो रहा था कि वह देश के प्रधानमंत्री से बात कर रहे हैं वह काफी उत्साहित नजर आए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार