सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

विश्व शांति के लिए 'कृष्णगुरु एक नाम' अखंड कीर्तन में पीएम मोदी ने लिया हिस्सा, लोगों को दिया ये महत्वपूर्ण संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि कृष्णगुरु जी ने विश्व शांति के लिए हर 12 वर्ष में 1 मास के अखंड नामजप और कीर्तन(unbroken chanting and kirtan) का अनुष्ठान शुरू किया था। हमारे देश में तो 12 वर्ष की अवधि पर इस तरह के आयोजनों की प्राचीन परंपरा रही है और इन आयोजनों का मुख्य भाव रहा है कर्तव्य.

Geeta
  • Feb 3 2023 8:02PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विश्व शांति के लिए 'कृष्णगुरु एक नाम' अखंड कीर्तन में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कृष्णगुरु एक नाम अखंड कीर्तन का ये आयोजन पिछले एक महीने से चल रहा है। मुझे खुशी है कि ज्ञान, सेवा और मानवता की जिस प्राचीन भारतीय परंपरा को कृष्ण गुरु जी ने आगे बढ़ाया वो आज भी निरंतर गतिमान है. 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कृष्णगुरु जी ने विश्व शांति के लिए हर 12 वर्ष में 1 मास के अखंड नामजप और कीर्तन का अनुष्ठान शुरू किया था। हमारे देश में तो 12 वर्ष की अवधि पर इस तरह के आयोजनों की प्राचीन परंपरा रही है और इन आयोजनों का मुख्य भाव रहा है कर्तव्य. 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज विकास की दौड़ में जो जितना पीछे है, देश के लिए वो उतनी ही पहली प्राथमिकता है। यानि जो वंचित है, उसे देश आज वरीयता दे रहा है. इस बार के बजट में पर्यटन से जुड़े अवसरों को बढ़ाने के लिए विशेष प्रावधान किए गए हैं। देश में 50 टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स को विशेष अभियान चलाकर विकसित किया जाएगा। 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश असम और नॉर्थ ईस्ट के विकास को वरीयता दे रहा है। इस बार के बजट में भी देश के इन प्रयासों और हमारे भविष्य की मजबूत झलक दिखाई दी है। पूर्वोत्तर की इकॉनमी और प्रगति में पर्यटन की एक बड़ी भूमिका है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप सभी ने गंगा विलास रिवर क्रूज के बारे में सुना होगा। इस पर बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक सफर कर रहे हैं। कुछ समय बाद यह क्रूज असम पहुंचेगा। मुझे विश्वास है कि दुनिया असम की संस्कृति और सुंदरता के बारे में जानेगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार