सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रधानमत्री मोदी ने देश में लॉन्च की 5G Service...कहा- यह है ऐतिहासिक पल...

5G इन शहरों में लॉन्च कि गई है. कर्णावती, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, भाग्यनगर, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुबई, और पुणे में 5G की सेवा सुरू होगी.रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो दिसंबर 2023 तक पूरे देश में 5G सेवाएं शुरू करेगा.

Sumant Kashyap
  • Oct 1 2022 2:34PM
देश में आज यानी 1 अक्टूबर को 5G सर्विस लॉन्च हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 5G सर्विस लॉन्च कर दी है. इस दौरान केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौघोगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे है. बता दें कि पहले फेज में देश के 13 शहरों में 5G सर्विस की शुरुआत हो रहा है. 

वहीं, 5G इन शहरों में लॉन्च कि गई है. कर्णावती, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, भाग्यनगर, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुबई, और पुणे में 5G की सेवा सुरू होगी.रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो दिसंबर 2023 तक पूरे देश में 5G सेवाएं शुरू करेगा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नया भारत, टेक्नोलॉजी का सिर्फ कंज्यूमर बनकर नही रहेगा, बल्कि भारत उस टेक्नोलॉजी के विकास में कार्यान्वयन में एक्टिव भूमिका निभाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि भविष्य की वायरलेस टेक्नोलॉजी का डिजाइन करने में, उससे जुड़ी मैन्युफैक्चरिंग में भारत की बड़ी भूमिका होगी. उन्होंने कहा कि 2G, 3G, 4G, के समय भारत टेक्नोलॉजी के लिए दूसरे देशों पर विर्भर रहा है. लेकिन आज भारत 5G के साथ नया इतिहास रच दिया है. 

वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि 5G  के साथ भारत पहली बार टेलीकॉम टेक्नॉलजी में ग्लोबल स्टैडर्ड तय कर रहा है. भारत आज लीड कर रहा है. देश में 5G नेट इस्तेमाल करने वाला हर लोग इस बात को समझ रहा है. पीएम ने कहा कि डिजिटल इंडिया की बात करते है तो कुछ लोग समझते है ये सिर्फ कैंद्र सरकारी योजना है. लेकिन डिजटल इंडिया सिर्फ एक नाम नहीं है, देश के विकास का बहुत बड़ा विजन है. उन्होंने कहा कि इस विजन को लोग तक पहुचाना मेरा लक्ष्य है.      

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार