सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिमाचल में मोदी, बिहार में शाह; हिमाचल में पीएम मोदी का शंखनाद... बिहार में अमित शाह का दौरा, पढ़ें

सीमांत जिलों में घुसपैठ एक बड़ा विषय है. ऐसा समझा जा रहा है कि इस मुद्दे पर केंद्र सरकार भविष्य में कोई बड़ा निर्णय भी ले सकती है. शाह अपने इस दौरे में एमजीएम मेडिकल कॉलेज में भी एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. दूसरी तरफ शहर के ऐतिहासिक बूढ़ी काली मंदिर को सजाया गया है.

Geeta
  • Sep 24 2022 3:57PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के बिहार दौरे पर हैंइस बीच अमित शाह किशनगंज में कई कार्यक्रम में शामिल होंगे और इस सबके बीच पीएम मोदी भी हिमाचल दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली को लेकर भारतीय युवा मोर्चा द्वारा सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है.

पीएम नरेन्‍द्र मोदी के हिमाचल प्रदेश के मंडी दौरे के बीच बारिश ने खलल डाल दिया। पीएम मोदी का दौरा रद हो गया। कार्यकर्ताओं ने बारिश से बचने के लिए कुर्सियां सिर पर उठा लीं। पीएम मोदी का मंडी में करीब ढाई घंटे रुकने का कार्यक्रम था। लेकिन बारिश के कारण वह मंडी नहीं पहुंच पाए। पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश में चुनावी शंखनाद कर दिया। नवंबर में विधानसभा की सभी 68 सीटों पर चुनाव होने प्रस्‍तावित हैं।

वहीं पीएम मोदी वर्चुअली कार्यक्रम में जुड़े। पीएम मोदी ने कहा अस्थिर सरकारों से देश आगे नहीं बढ़ पाया। लेकिन अब देश में स्थिर सरकार है। उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड की तरह हिमाचल की जनता ने भी प्रण ले लिया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंडी के पड्डल मैदान में युवा संकल्प रैली के माध्यम से प्रदेश के 1 लाख युवाओं को संबोधित कर आगामी विधानसभा चुनावों का शंखनाद करने के साथ ही युवाओं को जीत का मंत्र देेने वाले थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेसब्री से मंडी जिला सहित प्रदेश के युवा इंतजार कर रहे है.

बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की युवा संकल्प रैली को लेकर लगभग 2100 बसें और 7 हजार छोटी गाड़ियों के पहुंचने का अनुमान है. रैली स्थल पड्डल मैदान सहित आसपास के क्षेत्रों को 13 सेक्टर में बांटा गया है. वहीं, गृहमंत्री अमितशाह सबसे पहले प्राचीन काली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. जिसके बाद केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ सीमा पार की गतिविधियों और बांग्लादेश और नेपाल के सीमावर्ती इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे.

इसमें सीमांत जिलों में घुसपैठ एक बड़ा विषय है. ऐसा समझा जा रहा है कि  इस मुद्दे पर केंद्र सरकार भविष्य में कोई बड़ा निर्णय भी  ले सकती है. शाह अपने इस दौरे में  एमजीएम मेडिकल कॉलेज में भी एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. दूसरी तरफ शहर के ऐतिहासिक बूढ़ी काली मंदिर को सजाया गया है.

जहां यहां कलाकारों के द्वारा मिथिला पेंटिंग बनाई है. इसके पहले गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्णिया की रैली में लालू और नीतीश पर जमकर निशाना साधा था. इसके साथ ही किशनगंज में  बिहार के विधायकों, विधान पार्षदों और सांसदों को बिहार जीतने का मंत्र दिया.

वहीं, पीएम मोदी की रैली को लेकर 1600 पुलिस जवान और 200 होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे. इनकी निगरानी एएसपी व डीएसपी स्तर के 20 अधिकारी करेंगे. सुरक्षा को लेकर मंडी पुलिस द्वारा जिला के 4 एंट्री पॉइंट पर नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग अमल में लाई जा रही है.

शहर में पुलिस जवानों द्वारा चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि रैली स्थल में सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी रखी जाएगी. इसके साथ ही मंडी जिला में मौसम विभाग के अनुसार 80 प्रतिशत से अधिक मौसम खराब रहने का भी अनुमान बताया गया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार