सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अमेरिका वापसी पर पीएम की 'मन की बात' सुनेगा भारत, 11 बजे बोलेगे प्रधानमंत्री.....

हर महीने के अंतिम रविवार को प्रधानमंत्री मोदी जनता के लिए 'मन की बात' कार्यक्रम लेकर आते है। अमेरिका दौरे के बाद प्रधानमंत्री का भारत में किसी भी प्रकार का ये पहला दौरा होगा।

KARTIKEY
  • Sep 26 2021 7:49AM

अमेरिका में विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत वापस लौट रहे है। भारत लौटने के बाद पीएम आराम नहीं बल्कि काम करने वाले है।  भारत लौटने पर प्रधानमंत्री देश की जनता के लिए 'मन की बात' लेकर आएंगे।  पीएम मोदी का ये कार्यक्रम इस बार अलग महत्व रखता है, क्योंकि अमेरिका से लौटने के बाद प्रधानमंत्री पहली बार देश की जनता से अपनी बात रखेंगे। 

'मन की बात का 81वा एपिसोड'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने के अंतिम रविवार को 11 बजे आकाशवाणी और डीडी चैनलों पर प्रसारित होने वाले 'मन की बात' कार्यक्रम का यह 81वां एपिसोड है।  

अहम होंगी इस बार की 'मन की बात'

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी आज अमेरिका दौरे, क्वाड और यूएन बैठकों को लेकर देशवासियों को विस्तार से जानकारी दे सकते हैं. प्रधानमंत्री आज ही अपनी तीन दिन अमेरिका यात्रा से वापस आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने कल संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया था. इस भाषण में प्रधानमंत्री ने कोरोना, जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद और अफगानिस्तान जैसे मुद्दों पर विश्व बिरादरी के सामने भारत की बात रखी थी. न्यूयॉर्क से भारत के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध और भी मजबूत होंगे.

तीन दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने UNGA में भाषण के अलावा प्रत्यक्ष क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया. इसके अलावा, मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ ही अपने आस्ट्रेलियाई एवं जापानी समकक्षों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.

क्या है मन की बात ?

मन की बात एक भारतीय रेडियों कार्यक्रम है जिसको भारत के प्रधानमंत्री के द्वारा होस्ट किया जाता है. इस कार्यक्रम को आप रेडियो के नेशन चैनल पर, डी डी नेशनल पर और साथ ही डी डी न्यूज़ पर भी सुन सकते है.

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में अपने पद को सम्भालने के बाद आम जनता तक रेडियों के माध्यम से अपनी पहुँच बनाने और लोगों को इसके माध्यम से अपनी मन की बात बताने के लिए रेडियों जैसे सरल माध्यम का इस्तेमाल किया. उनके इस कार्यक्रम का नाम ‘मन की बात’ रखा गया है.

मन की बात के लिए 15 जगहों का पता दिया गया है, उन पतों पर 61000 विचारों को लोगों द्वारा भेजा गया जिनमें से चुन कर किसी एक विचार को रखा जाता है. इसके लिए 1.43 लाख स्रोताओ के ऑडियो प्रत्येक महीने आते है जिनमे से कुछ चुनिंदे कॉल को ब्रॉडकास्ट किया जाता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार