सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

NEP 2020: PM मोदी ने की राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की समीक्षा, शिक्षा के हाईब्रिड मॉडल को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि लागू होने के दो सालों बाद तक राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत इक्विटी, समावेशिता और गुणवत्ता के लक्ष्य तक पहुंचने में काफी प्रयास देखे गए हैं। उन्होंने कहा इस नीति के तहत स्कूल छोड़ चुके बच्चों को मुख्यधारा में वापस लाना, उच्च शिक्षा में मल्टीपल एंट्री और एग्जिट सहित कई अन्य कई परिवर्तनकारी सुधार शुरू किए गए हैं।

Geeta
  • May 7 2022 7:06PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार 7 मई, 2022 को राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 के क्रियाण्वयन की समीक्षा की। इस दौरान पीएम मोदी ने स्कूली छात्रों पर तकनीक की ओवर-एक्सपोजर से बचने के लिए शिक्षा के हाईब्रिड मॉडल पर जोर दिया। हाईब्रिड मॉडल वह व्यवस्था होती है जिसमें छात्रों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही रूप में शिक्षा प्रदान की जा सकती है।

पीएम मोदी ने कहा कि लागू होने के दो सालों बाद तक राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत इक्विटी, समावेशिता और गुणवत्ता के लक्ष्य तक पहुंचने में काफी प्रयास देखे गए हैं। उन्होंने कहा इस नीति के तहत स्कूल छोड़ चुके बच्चों को मुख्यधारा में वापस लाना, उच्च शिक्षा में मल्टीपल एंट्री और एग्जिट सहित कई अन्य कई परिवर्तनकारी सुधार शुरू किए गए हैं। ये प्रयास अमृत काल में देश की प्रगति को परिभाषित और नेतृत्व करेंगे।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार