सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

PFI आतंकी भारत को बनाना चाहता इस्लामी मुल्क ... NIA ने 2 लाख के ईनामी अब्दुल सलीम को किया गिरफ्तार

अब्दुल सलीम के खिलाफ निजामाबाद पीएफआई मामले में 2022 में आरोप पत्र दाखिल किया गया था. जिसके बाद से वो फरार था. एनआईए ने उसपर 2 लाख रुपए का इनाम रखा था.

Shraddha Mishra
  • Mar 3 2024 1:30PM

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के एक इनामी आतंकी को आंध्र प्रदेश से पकड़ा है. पकड़े गए आतंकी का नाम अब्दुल सलीम है. अब्दुल सलीम के खिलाफ निजामाबाद पीएफआई मामले में 2022 में आरोप पत्र दाखिल किया गया था. जिसके बाद से वो फरार था. एनआईए ने उसपर 2 लाख रुपए का इनाम रखा था. 

बता दें कि अब्दुल सलीम निजामाबाद पीएफआई मामले में गिरफ्तार होने वाले 15वां आतंकी है. इस मामले को मूल रूप से राज्य पुलिस द्वारा निज़ामाबाद पुलिस स्टेशन में जुलाई 2022 में दर्ज किया गया था. जिसके बाद इस मामले को एनआईए ने अपने कब्जे में ले लिया था. मामला सामने आने के बाद से ही सलीम फरार था. 

सलीम के फरार होने के बाद से ही एनआईए ने उसकी गिरफ्तारी के लिए इनाम की घोषणा की थी. जानकारी के अनुसार एनआईए को खुफिया जानकारी प्राप्त हुई थी जिसके बाद एक अभियान चलाया जिसमें सलीम को आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के मायदुकुर से पकड़ा गया. 

एनआईए की जांच में पता चला कि उत्तरी तेलंगाना पीएफआई का राज्य सचिव अब्दुल सलीम साजिशकर्ताओं के समूह का प्रमुख सदस्य था. वो पीएफआई में मुस्लिम युवाओं को भर्ती करवाकर उन्हें कट्टरपंथी बनाता था. वह पीएफआई के भारत विरोधी एजेंडे को को आगे बढ़ाने के लिए इन युवकों को हथियार प्रशिक्षण के लिए आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों में भी भेजता था. 

जानकारी के लिए बता दें कि एनआईए ने अब्दुल सलीम सहित 11 आरोपितों के खिलाफ दिसंबर 2022 में आरोप पत्र दायर किया था. जिसके बाद 2023 के मार्च में पांच और दिसंबर में एक के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था. इसके साथ ही एनआईए ने बताया कि पीएफआई और उसके कैडरों 2047 तक भारत को एक इस्लामिक राष्ट्र बनाना चाहते थे.  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार