सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बंद पड़े कारखाने को ऑक्सीजन प्लांट में किया परिवर्तित

(पीथमपुर) तीन माह के कार्य को ग्यारह दिन में करके बंद पड़े कारखाने को ऑक्सीजन प्लांट में किया परिवर्तित।। रोजाना तीस टन ऑक्सीजन का होगा उत्पादन।।

विमल दुबे
  • Apr 27 2021 8:38PM
पीथमपुर। औधोगिक क्षेत्र में बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को 150 लोगों की टीम ने 11 दिन की कड़ी मेहनत से 90 दिन में तैयार होने वाले ऑक्सीजन प्लांट को मात्र 11 दिनों में ही तैयार कर दिया l प्लांट का ट्रायल प्रोडक्शन भी शुरू हो गया है। 24 घंटे शुद्धता जांच के बाद मंगलवार से 30 टन ऑक्सीजन रोज मिलने लगेगी। औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर 3 में तीन साल से बंद ऑक्सीजन प्लांट को शुरू किया। वही प्लांट को चालू करने में 3 महीने का वख्त लग सकता था मगर चंद दिनों में ही 24 घंटे की कड़ी मेहनत ओर AKVN के अधिकारियो की मदद से करीब 30 टन ऑक्सीजन प्रतिदिन अब प्रदेशवासियों को मिलेगा। प्लांट को शुरू करने में मुख्य भूमिका जिला प्रशासन और उद्योग विभाग की रही। सभी जरूरी मंजूरियां हाथों हाथ जारी की गईं वही प्लांट तक सड़क भी बनाई गई । नतीजे स्वरूप प्लांट शुरू हो गया।इसके लिए कंपनी के मालिक करण मित्तल ने 40 लाख रुपए खर्च किए। मुंबई से ऑक्सीजन मीटर और अहमदाबाद से दूसरी मशीनें मंगवाई गईं।प्लांट हेड निर्मल कुमार तोमर ने बताया 150 लोगों की टीम की मदद से 90 दिन का काम मात्र 11 दिन में कंप्लीट किया गया है। हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौतियां थी करीब तीन साल से बंद पड़े प्लांट को शुरू करना।हमारे टेक्नीशियन द्वारा सर्वे किया गया उसके बाद अहमदाबाद और मुंबई से टेक्नीशियन लोग बुलवाएं गए और 150 लोगों की मदद से प्लांट को शुरू कर दिया गया है। प्लांट को ट्रायल किया गया है और अब मंगलवार से हम लोग ऑक्सीजन के करीब 3000 सिलेंडर प्रतिदिन देना शुरू कर देंगे। प्लांट में 24 घंटे जिला प्रशासन के अफसर तैनात रहेंगे ताकि 7 राज्यों को ऑक्सीजन सप्लाई की जा सके। अभी प्रारम्भ में इंदौर ,धार,देवास उज्जैन जो आस पास के जिले है उसमें ऑक्सीजन की आपूर्ति सामान्य की जाएगी साथ ही जल्द ही पूरे प्रदेश की ऑक्सीजन की आपूर्ति पूरी कर सके ये हमारा उद्देश्य है।। इस पूरे कार्य में AKVN के उपयंत्री मार्तण्ड सिरोलिया की भूमिका अहम रही जो अपनी पूरी टीम के साथ लगे रहे और 11 दिन में ही कार्य पूर्ण कर लिया।। साथ ही प्लांट तक कि पहुचने वाली तकरीबन 1 किलोमीटर की सड़क को 20 घंटो में पूर्ण किया।।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार