सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ओवैसी के विधायक अख्तरुल इमान का देशद्रोहात्मक चेहरा बेनकाब.... वंदे मातरम गाने से किया इनकार

बता दें सदन की कार्यवाही ख़त्म होने के बाद एआईएमआईएम विधायक दल के नेता अख्तरुल ईमान ने विधानसभा में राष्ट्रगीत गाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि यह जबरदस्ती थोपा जा रहा है। संविधान में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा गया है।

Prem Kashyap Mishra
  • Dec 4 2021 1:44PM

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन विवाद के साथ खत्म हुआ। और विवाद भी ऐसा की आप सोच भी नहीं सकते वन्देमातरम बोलना ओवैसी के विधायक को नागवार गुजर गया भारत में रहने के बावजूद देश विरोधी चेहरा लिए घूम रहे AIMIM के विधायक ने राष्ट्रगीत गाने से मन कर दिया। हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के विधायकों ने शुक्रवार को विधानसभा में हंगामा खड़ा कर दिया। पार्टी विधायक ने सत्र समापन के दौरान वंदे मातरम गाने से मना कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पर राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत थोपने का आरोप लगाया। जिसके बाद भाजपा विधायक ने एआईएमआईएम विधायकों पर पलटवार करते हुए कहा कि ये लोग देश को तालिबान बनाना चाहते हैं। 

बता दें सदन की कार्यवाही ख़त्म होने के बाद एआईएमआईएम विधायक दल के नेता अख्तरुल ईमान ने विधानसभा में राष्ट्रगीत गाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि यह जबरदस्ती थोपा जा रहा है। संविधान में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह हमारी परंपराओं के खिलाफ हैं। पहले भी राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान था। लेकिन सदन के अंदर नहीं गाया गया। एक नई परंपरा शुरू की गई है जिसकी कोई आवश्यकता नहीं थी।

सदन में वंदे मातरम गाए जाने का एआईएमआईएम विधायकों द्वारा विरोध करने पर भाजपा के विधानसभा सदस्यों ने जमकर पलटवार किया। भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि उनकी सोच तालिबान जैसी है और वे इस देश को भी तालिबान बनाना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिहादी और सांप्रदायिक सोच वाले व्यक्ति से इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं की जा सकती है। इन्हें न तो देश से प्रेम है और न ही यहां की परंपराओं से।

अख्तरुल इमान ने कहा, 'जिसको राष्ट्रीय गीत गाना है वो गाए। मगर मेरा सवाल है कि क्या संविधान में राष्ट्रीय गीत गाना अनिवार्य है? राष्ट्रीय गीत गाना ऑप्शनल है। राष्ट्रीय गीत गाना जरूरी नहीं है हमारे लिए।' ओवैसी की पार्टी के पांचों विधायकों ने जिस तरीके से विधानसभा में राष्ट्रीय गीत गाने से इनकार किया है, उसको लेकर आने वाले दिनों में नया राजनीतिक विवाद खड़ा होना तय है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार