सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

किसानों के ट्रैक्टर मार्च पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, दिल्ली पुलिस तय करे कौन दिल्ली में आएगा कौन नही

किसानों के ट्रैक्टर मार्च पर अब बुधवार को होगी सुनवाई

Namit Tyagi
  • Jan 18 2021 5:11PM
दिल्ली के सभी बॉर्डर पर पिछले तकरीबन 2 महीनों से कृषि बिल के विरोध में आंदोलन पर बैठे किसानों ने 26 जनवरी को आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया है। इससे जुड़े एक मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने सोमवार को आदेश दिया है कि किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने देने की इजाजत दी जाए या नहीं , यह फैसला दिल्ली पुलिस ही लेगी । यह तय करना पुलिस का काम है कि दिल्ली में कौन आएगा । इस सबके चलते अब किसानों की टैक्टर रैली पर अंतिम फैसला दिल्ली पुलिस का माना जाएगा । वहीं अब सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को इस मामले पर सुनवाई होगी ।सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि रामलीला मैदान में प्रदर्शन की इजाजत पर पुलिस को फैसला करना है । साथ ही अदालत ने कहा कि शहर में कितने लोग, कैसे आएंगे ये पुलिस तय करेगी । चीफ जस्टिस ने कहा कि क्या अब अदालत को बताना होगा कि सरकार के पास पुलिस एक्ट के तहत क्या शक्ति है । 

इससे इतर , किसानों ने साफ कर दिया है कि वह कानून वापस लिए जाने तक आंदोलन करते रहेंगे । इस बीच सोमवार को एक बड़ी खबर सामने आई है । संयुक्त किसान मोर्चा ने भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) के प्रधान गुरनाम सिंह चढ़ूनी को सस्पेंड कर दिया है । 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार