सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ससुर को बीमार देख महिला पर टोनही का आरोप लगा की मारपीट, आदिवासी इलाके में अंधविश्वास की घटना, आरोपी गिरफ्तार

हम भले ही 21वीं सदी में कितने विकास के दावे करें, पर देश के दूरस्थ क्षेत्र में अंधविश्वास से जुड़ी घटनाएं आकर हमें चिढ़ाती नज़र आती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य जिले बलरामपुर में।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jul 16 2020 4:51PM
हम भले ही 21वीं सदी में कितने विकास के दावे करें, पर देश के दूरस्थ क्षेत्र में अंधविश्वास से जुड़ी घटनाएं आकर हमें चिढ़ाती नज़र आती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य जिले बलरामपुर में।
बलरामपुर जिले के कोरन्धा पुलिस ने टोनही प्रकरण में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 16 जुलाई को तुररापानी निवासी एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि जब अपने पति के साथ वह घर में सोई थी, तभी रात के करीब 12 बजे पड़ोस का जहू नगेसिया पिता बाघु नगेसिया दरवाजे पर आकर तीन चार बार दरवाजा खटखटाने लगा, नहीं खुलने पर तीन चार बार उसने जोर से दरवाजे को मारा, जिससे दरवाजा खुल गया।
जिसके पश्चात अंदर आकर वह गाली गलौज करते हुए जादू-टोना का आरोप लगाकर जान से मारने की धमकी देते हुए उसके सिर में डंडे से मारा। उसके बाद दोनों पति पत्नी घर से भागकर पंच के घर चले गए और उसे घटना के बारे में जानकारी दी। उसके बाद कालीचरण के घर जाकर भी उन्होंने इस घटना के बारे में बताया और रात भर वहीं दम्पत्ति रुके रहे।
बताते चलें कि दरअसल जहू का ससुर कई दिनों से बीमार है और उस वजह से प्रार्थी पर वह जादू टोना का आरोप लगा रहा था कि वह जादू टोना करती है। पूर्व में भी जादू टोना करते हुए गाली गलौज वह कर चुका है। जैसे ही इसकी सूचना थाना प्रभारी को मिली उन्होंने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इस पूरे मामले पर पुलिस ने धारा 294,323,506,452 भादवि 4,6 छग टोनही प्रता0अधि0 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार