सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्ली में मिलेंगे सिर्फ ग्रीन पटाखे - पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने सभी जिला मजिस्ट्रेट और दिल्ली पुलिस को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में केवल ‘‘हरित पटाखे’’ ही बनाए जाएं, इनका भंडारण हो और लाइसेंस प्राप्त व्यापारियों के जरिए ही इनकी ब्रिकी की जाए।

Alok Jha
  • Oct 31 2020 1:54PM
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने सभी जिला मजिस्ट्रेट और दिल्ली पुलिस को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में केवल ‘‘हरित पटाखे’’ ही बनाए जाएं, इनका भंडारण हो और लाइसेंस प्राप्त व्यापारियों के जरिए ही इनकी ब्रिकी की जाए। पर्यावरण मंत्री ने कहा कि लोग दीपावली और गुरु पर्व जैसे त्योहारों पर रात आठ से दस बजे के बीच ही पटाखे चला सकते हैं। वहीं क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या पर पटाखे चलाने का वक्त रात 11:55 से 12:30 बजे तक होगा।
दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार,‘‘ केवल लाइसेंस प्राप्त व्यापारी ही पीईएसओ द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप पटाखों की बिक्री कर सकते हैं। कोई ई कॉमर्स वेबसाइट कोई ऑनलाइन ऑर्डर नहीं ले सकती।’’ राय ने कहा कि दिल्ली सरकार ने सभी जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस उपायुक्तों से निर्देशों का पालन करने और डीपीसीसी को प्रत्येक दिन की कार्यवाही रिपोर्ट पेश करने को कहा है।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार