सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ऑनलाइन डेटिंग साइट के चक्कर में लाखों की ठगी का शिकार हुए युवक ने तंग आकर लगा ली थी फांसी...मामले में युवती हुई गिरफ्तार...बैंक खाते में जमा होते थे पैसे

ऑनलाइन डेटिंग साइट के माध्यम से एक युवक के साथ लाखों रुपये की ठगी करने वाली एक युवती को जगदलपुर पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Dec 28 2020 8:03PM

ऑनलाइन डेटिंग साइट के माध्यम से एक युवक के साथ लाखों रुपये की ठगी करने वाली एक युवती को जगदलपुर पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार की गई युवती का नाम मौसमी मंडल है जो कि पश्चिम बंगाल के 24 परगना स्थित सोनारपुर की रहने वाली है। मामला जुलाई 2020 का है। कुम्हारपारा निवासी राहुल ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। जिसकी मर्ग जाँच पर पुलिस ने पाया कि माह मार्च से जुलाई 2020 के मध्य कुछ मोबाईल नम्बर के धारकों द्वारा मृतक से “फोरएवर फ्रैन्डशिप” नामक ऑन लाईन साईट में रजिस्ट्रेशन एवं अन्य आर्थिक औपचारिकताओं की बात कहकर अलग अलग समय में कुल- 8,60,600/- रूपये अपने खाते में जमा करवाकर ठगी किया गया था। जिसके पश्चात 6 जुलाई को राहुल डे के द्वारा घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया गया था।

मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 306 एवं 120 (बी) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस ने जांच शुरु कर दिया। आरोपियों की पतासाजी के लिए पुलिस की एक टीम को पश्चिम बंगाल के लिए रवाना किया गया। जहां पुलिस ने सोनारपुर, 24 परगना से मौसमी मंडल को गिरफ्तार किया। मामले में गिरफ्तार आरोपी मौसमी ने पूछताछ में अपना जुर्म कुबूल कर लिया औऱ बताया कि मामले में कुछ अन्य आरोपियों के सहयोग से ऑन लाईन डेटिंग साईट के माध्यम से ( अगली पार्टी को ) मोबाईल फोन पर कॉल कर एवं वेटिंग कर रजिस्ट्रेशन एवं अन्य आर्थिक औपचारिकताओं की बात कहकर बैंक खाता एवं ऑन लाईन तरीके से रूपये पैसे जमा करने की बात कहते हुए भारी भरकम राशि जमा करवाकर ठगी किया जाता था।

 

युवक ने तंग आकर लगा ली थी फांसी

मामला जुलाई 2020 का है। कुम्हारपारा निवासी राहुल ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। जिसकी मर्ग जाँच पर पुलिस ने पाया कि माह मार्च से जुलाई 2020 के मध्य कुछ मोबाईल नम्बर के धारकों द्वारा मृतक से “फोरएवर फ्रैन्डशिप” नामक ऑन लाईन साईट में रजिस्ट्रेशन एवं अन्य आर्थिक औपचारिकताओं की बात कहकर अलग अलग समय में कुल- 8,60,600/- रूपये अपने खाते में जमा करवाकर ठगी किया गया था। जिसके पश्चात 6 जुलाई को राहुल डे के द्वारा घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया गया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार