सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

5 साल पहले पुलिस पर हमला करने वाले फ़हीम को लगा कि पुलिस उसे भूल चुकी है... पर ये उसकी गलतफहमी थी

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपनी बंदूकों का मुँह खोल दिया है अपराध की तरफ.

Rahul Pandey
  • Jul 9 2020 1:06PM
कानपुर जिले में पुलिस पर हमला कर कर जिस प्रकार से अपराध जगत के मुखिया के ले जा सकने वाले विकास दुबे ने पुलिस बल को चैलेंज दिया था अब कहीं-कहीं उत्तर प्रदेश पुलिस चुनौती को स्वीकार करती जा रही है और प्रदेश के तमाम जिलों में हर प्रकार के अपराधियों के विरुद्ध एक बड़ा अभियान छेड़ दिया। कहना गलत नहीं होगा कि पुलिस की बंदूकें फिर से उगलने लगी आग और इसकी चपेट में आने वाले तमाम अपराधी अपने कर्मों का दंड पाना शुरू कर दिए हैं ।।

इसी क्रम में अब उत्तर प्रदेश की बदायूं पुलिस ने अपने हाथ खोल दिए हैं और वहां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में एक बड़े अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। यहां पर सही नाम का एक अपराधी पुलिस से मुठभेड़ करके धूल चाट गया है और घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया । फहीम लगभग 5 वर्ष से पुलिस की आंखों में धूल झोंक था आ रहा था लेकिन आखिरकार व इस बात का एहसास कर ही गया कि कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं। कुल मिलाकर के उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा अपराधियों को साफ संदेश दे दिया गया है कि या तो वह सुधर कर सही राह पर आ जाएं अन्यथा कठोर दंड के लिए तैयार रहें ।।

बदायूं पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार प्रेस नोट पुलिस पर हमला करने वाले 5 वर्ष से चल रहा फरार 25000 का इनामिया मोस्ट वाँटेड अभियुक्त थाना इस्लामनगर पुलिस मुठभेड़ में घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी जनपद बदायॅू के निर्देशन में अपराध/अपराधियों की रोकथाम अभियान के अन्तर्गत आज दिनांक 9 जुलाई 2020 को समय करीब रात्रि 2:30 बजे चेकिंग के दौरान थाना इस्लामनगर पुलिस व एस0ओ0जी0 के संयुक्त अभियान के अन्तर्गत एक अभियुक्त द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर किए गए । जिससे पुलिस पार्टी बाल बाल बच गई ।

पुलिस पार्टी द्वारा आत्म रक्षार्थ की गई की फायरिंग में अभियुक्त फहीम को गोली लगी . पुलिस की गोली से घायल अभियुक्त ने अपना नाम फहीम उर्फ नब्बू पुत्र चमन खान निवासी नूर ए इलाही थाना भजनपुरा दिल्ली बताया. अभियुक्त पर  25000 रुपए का पुरस्कार घोषित है । अभियुक्त वर्ष 2015 से पुलिस पर हमला करने के अपराध संख्या 169/15 धारा 308/332/353 IPC में वांछित चल रहा था ।

अभियुक्त फहीम के कब्जे से 01 तमंचा 315 बोर, 02 खोखा कारतूस व 02 जिंदा कारतूस के साथ 01 मोटरसाइकिल बरामद किया गया है.अभियुक्त को  उपचार हेतु पीएचसी इस्लामनगर लाया गया, जहां से उसे जिला चिकित्सालय बदायूं रेफर किया गया है.  अवगत कराना है कि वर्ष 2015 में थाना इस्लामनगर क्षेत्र में अभियुक्त अपने रिश्तेदार के यहाँ आया हुआ था, तथा उर्स के मेले में इसके द्वारा पुलिस कांस्टेबल पर जानलेवा हमला किया गया था। और पुलिस की जिप्सी को तोड़फोड़ की गई थी ।तभी से अभियुक्त वांछित चल रहा था। उत्तर प्रदेश पुलिस के ताबड़तोड़ अभियानों के बाद अब अपराधियों में खलबली मची हुई है उन्हें निश्चित रूप से अपराध के बदले कठोर कार्यवाही साफ साफ दिखाई दे रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार