सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

एक समय हिंदू त्योहारों पर लगता था कर्फ्यू... अब त्योहार मानाने की स्वतंत्रता, योगी आदित्यनाथ के बेबाक बोल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विपस्क पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि सरकारें पहले भी थीं लेकिन तब विकास नहीं था. अब सरकार भी है और सरकार के साथ विकास भी है.

Abhinya
  • Oct 13 2021 6:06PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विपस्क पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि सरकारें पहले भी थीं लेकिन तब विकास नहीं था. अब सरकार भी है और सरकार के साथ विकास भी है. जब से केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, उत्तर प्रदेश बदल गया है.शारदीय नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले पहले त्योहार आते थे तो कर्फ्यू लगा दिया जाता था, अब त्योहार आते हैं तो कोरोना महामारी भी भाग जाती है. आज हम कोरोना को पूरी तरह रोकने में सफल हुए हैं. उत्तर प्रदेश 44 योजनाओं के साथ देश में नंबर वन है.

बुधवार को महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय जंगल कौडिया के लोकार्पण समारोह एवं ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की 12 फुट उची कांस्य प्रतिमा के अनावरण समारोह को संबोधित कर रहे थे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. योगी आदित्यनाथ के साथ मंच पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और स्थानीय जन प्रतिनिधि भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री ने समारोह के दौरान कहा कि पहले सड़कें जर्जर थी, लोगों को बिजली के लिए तरसना पड़ता था. शिक्षा और स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था भी नहीं थी. लोगों की सुरक्षा पर कोई ध्यान ही नहीं था. 2017 में जब भाजपा की सरकार प्रदेश में आई तो सड़कें भी बनीं. गांव-गांव बिजली पहुंची. शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर ऐतिहासिक कार्य हुए. सुरक्षा को लेकर तो संदेह ही खत्म हो गया. कोरोना जैसी महामारी भी टिक नहीं सकी.

मुख्यमंत्री ने समारोह में भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास का रास्ता जो बंद था, उसे खोलने का कार्य भाजपा सरकार ने किया. आज बदला हुआ उत्तर प्रदेश सबके सामने है. हम कोरोना को पूरी तरह रोकने में सफल हुए हैं. पहले लोग प्रदेश के विकास की कल्पना भी नहीं करते थे. अब तो 44 योजनाओं के साथ उत्तर प्रदेश देश में नंबर वन है.

साथ ही उन्होंने कहा कि 20 अक्तूबर को प्रधानमंत्री कुशीनगर आ रहे हैं. कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट और मेडिकल कालेज की सौगात देने जा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में खुल चुके और खुल रहे मेडिकल कालेजों की सूची भी गिनाई. बताया कि अगले महीने प्रधानमंत्री एम्स का उद्घाटन करने गोरखपुर भी आ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने सरकार के उस नारे को भी दोहराया कि जब सोच ईमानदार तो काम दमदार.

आपको बता दें कि इस मौके पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार से पहले प्रदेश में नकल का कारोबार था. सरकार ने प्रतिबद्धता के साथ नकलविहीन परीक्षा कराने में सफलता हासिल की. नई शिक्षा नीति की वजह से शिक्षा व्यवस्था की बेहतरी के लिए व्यापक परिवर्तन किए जा रहे हैं. उप मुख्यमंत्री ने मंच से हर महाविद्यालय में बन रहे प्लेसमेंट सेट, शिक्षकों के नए पदों के सृजन और नए वि़द्यालयों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के खोले जाने की भी जानकारी दी. आभार ज्ञापन प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने किया.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार