सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

"जनसँख्या के अनुपात में अपराध भी बढ़ता है".. सुरेश चव्हाणके जी के इन दावों पर मुहर लगाई थी UP के तत्कालीन DGP ने भी

इसलिए जरूरी है जनसँख्या नियंत्रण अध्यादेश आगामी विश्व जनसँख्या दिवस तक.

Rahul Pandey
  • Jul 7 2020 5:04AM
देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग लगातार तेज होती जा रही है. सुदर्शन न्यूज़ के प्रधान संपादक तथा राष्ट्र निर्माण संस्था के प्रमुख सुरेश चव्हाणके जी लंबे समय से जनसख्या नियंत्रण क़ानून की न सिर्फ मांग कर रहे हैं बल्कि देश में घूम घूम कर बेतहाशा बढ़ती आबादी के खतरों के प्रति भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं. अब सुरेश चव्हाणके जी ने एक बार फिर से आने वाले 11 जुलाई तक भारत की सत्ता को इसकी याद दिलाने व इसको अतिशीघ्र पारित करवाने के लिए महाअभियान छेड़ा है. 

सुरेश जी की मांग अगर आंकड़ों में व आधिकारिक स्तर पर देखा जाय तो शत प्रतिशत सत्य ही साबित होती दिखेगी. ज्यादा समय नही बीता है जब उनकी इसी चिंता को अपनी आवाज दी थी उत्तर प्रदेश पुलिस ने, जिसके सबसे बड़े मुखिया अर्थात तत्कालीन DGP IPS ओ पी सिंह ने स्वीकार किया था कि बढ़ती आबादी के अपराध भी बढ़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी IPS ओपी सिंह ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक लोग रहते हैं और इस वजह से अपराध के आंकड़े स्वाभाविक रूप से अन्य राज्यों की तुलना में अधिक होंगे. हमने अपराध की जांच के लिए कई उपाय किए हैं. ब्लाइंड स्पॉट को खोजने के लिए हमारी आपातकालीन हेल्पलाइन पर कड़ी निगरानी रखी जाती है और अगर कोई भी पुलिस अधिकारी सही से काम करते हुए नहीं पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है. इसी के साथ ही आगे उन्होंने कहा था कि वो व उनका पुलिस बल आम आदमी और पुलिस के बीच तालमेल स्थापित करने के लिए बीट कांस्टेबल प्रणाली को फिर से शुरू कर रहे हैं. डीजीपी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है जहाँ देश के किसी अन्य राज्य के मुकाबले सबसे ज्यादा आबादी है. उन्होंने कहा था कि यूपी में अपराध बढ़ने की जो ख़बरें हैं वो इसी सन्दर्भ में देखी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि सामाजिक संगठनों की रिपोर्ट में अधिक जनसंख्या के कारण यूपी में क्राइम रेट बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार