सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गौवंश बचाने पहुँची पुलिस को मारने दौड़ पड़ी सलीम, मकबूल के साथ अख़्तरी भी.. फिर शेर की तरह लड़ी बहराइच पुलिस जिसमें शामिल थीं सोनम और अलका

जारी हैं विपिन मिश्रा जी के नेतृत्व में बहराइच पुलिस के सराहनीय कार्य.

राहुल पांडेय
  • Apr 30 2020 2:52PM

उत्तर प्रदेश पुलिस बल जहां कोरोना महामारी में अपनी जान पर खेलकर लोगों की जान बचाने में व्यस्त है, तो वहीं ना सिर्फ महामारी बल्कि अन्य हर प्रकार के अपराध को भी उसी अंदाज में कुचल रही है । बहराइच पुलिस ने पिछले कुछ समय से जिस प्रकार से ना सिर्फ कोरोना महामारी को काबू किया, बल्कि अपराध व अपराधियो को भी पस्त किया वह बाकी जिलों के लिए किसी नजीर से कम नहीं है...

 ध्यान देने योग्य है कि एक बार फिर से पुलिस अधीक्षक बिपिन मिश्रा के नेतृत्व में बहराइच पुलिस ने एक और सराहनीय कार्य किया है जहां गोवंश की हत्या के अपराध में एक महिला सहित अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इस महिला को अपराध में संलिप्त इसके अन्य साथियों संग गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम में शामिल महिला कांस्टेबल सोनम और अलका की वीरता देश के महिला सशक्तिकरण के प्रयासों के लिए एक बहुत ही बड़ा संदेश है.. जिस पर वर्तमान में पूरा खाकी परिवार गर्व भी कर रहा है..

बहराइच पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के आधार पर जानकारी हुई कि  थाना रानीपुर अंतर्गत प्रतिबंधित पशु के वध के आरोपी गिरफ्तार कर के उनके पास से कट्टा/कारतूस भी बरामद किया गया है.. मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 24.04.2020 को थाना रानीपुर के गाजीपुर कोडरी अंतर्गत गन्ने के खेत मे प्रतिबंधित पशु का अवशेष बरामद हुआ था जिसके सम्बन्ध में थाना रानीपुर में अभियोग संख्या 63/20 धारा 429 भादवि व 3/5/8 गोवध निवारणअधिनियम व पशुक्रूरता अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही थी।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक डॉ0 विपिन कुमार मिश्र द्वारा उक्त घटना के जल्द खुलासे व अपराधियों के गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए थे.. उक्त आदेश के अनुपालन में दिनांक 29.04.2020 को मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई कि उक्त घटना से सम्बंधित अभियुक्त रामपुर खास अन्तर्गत पुराना स्कूल के पास मौजूद है ..  इस सूचना पर फौरन अमल हुआ और प्रभारी निरीक्षक रानीपुर द्वारा प्रभारी निरीक्षक हुजूरपुर व अन्य हमराह पुलिस बल के साथ मिलकर उक्त स्थान पर दबिश दिया तो वहां मौजूद अभियुक्तगणों द्वारा लाठी,डंडा से पुलिस बल पर हमले का प्रयास किया गया..

पुलिस ने मौके पर ही मोर्चा संभाला और बिना पीछे हटे आवश्यक बल प्रयोग किया..इसी के चलते उपस्थित पुलिस बल द्वारा मौके से अभियुक्त चौधरी उर्फ नरूल के पास से 01 अदद कट्टा मय कारतूस व अन्य के पास से 03 अदद लाठी भी बरामद किया..

उक्त बरामदगी /लॉक डाउन का उल्लंघन व पुलिस बल पर हमले के सम्बन्ध में अभियोग संख्या 68/20 धारा 147, 148, 149, 333, 353,307,188,269,270 व महामारी अधिनियम की धारा 03 तथा बरामद कट्टे के सम्बन्ध में अभियोग संख्या 69/20 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया..

इस मामले में गिरफ्तार अभियुक्त
चौधरी उर्फ नरुल अजीज पुत्र शहजाद, ननकू उर्फ सद्दन पुत्र कासिम, सलीम पुत्र हमीद, मकबूल पुत्र शहजाद व महिला अभियुक्ता अख्तरी पत्नी इब्राहिम निवासी गण सिंगापुर पिपरिया थाना हुजूरपुर जनपद बहराइच शामिल हैं जिनके पास से एक कट्टा 12 बोर व 02 जिंदा कारतूस व 03 अदद लाठीबरामद की गई..अब कार्य को कुशलता से अंज़ाम देने वाली पुलिस टीम में जांबाजी का प्रदर्शन करने वाली महिला कांस्टेबल सोनम सिंह व अलका द्विवेदी के साथ इंस्पेक्टर चौथी राम यादव थाना रानीपुर, सब इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह, कांस्टेबल चंद्रमणि, कांस्टेबल अरविंद कुमार , कांस्टेबल सूरज यादव व हुजूरपुर थाने से इंस्पेक्टर सत्येंद्र बहादुर सिंह, कांस्टेबल रामप्रवेश व कांस्टेबल संदीप कुमार शामिल रहे.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार