सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

यूपी स्थापना दिवस पर सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 1 ट्रिलियन इकोनॉमी की है संभावना।

यूपी स्थापना दिवस कर्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने सभी हस्त शिल्प कारीगरों और अलग अलग क्षेत्रों के लोगो को स्थापना दिवस की बधाई दी,उन्होंने बताया पिछली सरकारों ने यूपी स्थापना दिवस को गम्भीरता से नही लिया और इसकी उपेक्षा होती रही।

रजत. के. मिश्र, Twitter- rajatkmishra1
  • Jan 24 2021 7:32PM

इनपुट-अखिल तिवारी

यूपी स्थापना दिवस कर्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने सभी हस्त शिल्प कारीगरों और अलग अलग क्षेत्रों के लोगो को स्थापना दिवस की बधाई दी,उन्होंने बताया पिछली सरकारों ने यूपी स्थापना दिवस को गम्भीरता से नही लिया और इसकी उपेक्षा होती रही।

आगे सीएम योगी ने कहा जब 2017 में हमारी सरकार आई तो तत्कालीन राज्यपाल ने हमारे सामने प्रस्ताव रखा,और हमने इस प्रस्ताव को कैबिनेट के सामने रखा और मंजूरी दे दी, आगेे सीएम ने कहा जब हर प्रदेश अपना स्थापना दिवस मनाता है तो ऐसा उत्तर प्रदेश क्यों नही कर सकता।

*कब शुरू हुआ यूपी स्थापना दिवस*

 सीएम योगी ने बताया 24 जनवरी 2018 को यूपी स्थापना दिवस की शुरुवात की गई साथ ही विश्वकर्मा सम्मान की शुरुवात 24 जनवरी 2019 यूपी के दूसरे स्थापना दिवस पर की गई,और तृतीय स्थापना दिवस पर अटल आवासीय विद्यालय की शुरुवात की गई ,और अब यूपी सरकार का लक्ष्य है कि इस वर्ष इसमें सत्र प्रारम्भ किया जाए।

हमारी सरकार ने युवा खेल पुरस्कार को लक्ष्मीबाई एवं लक्ष्मण पुरस्कार दिया गया, माटी कला बोर्ड के तहत कलाकारों को भी सम्मानित किया गया,साथ ही समाज कल्याण विभाग द्वारा सम्मान साथ ही स्वामी विवेकानंद सम्मान से युवक एवं युवतियों को सम्मानित किया गया। साथ मुख्यमंत्री ने ये भी बताया कि हम उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान शुरू करने जा रहे हैं इस सम्मान में उनकी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने अपने जीवन मे कुछ विशिष्ट कार्य किये हैं,मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बना दी गई है और 3 से 5 व्यक्ति को ही चुनेंगे।

साथ ही सीएम योगी ने कहा उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए हम हर क्षेत्र में काम कर रहे हैं आगे उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मोदी जी के अनरूप 1 ट्रिलियन इकोनॉमी बनने की संभावना है और जल्द ही इस लक्ष्य को हम प्राप्त कर सकते हैंl

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार