सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

श्रीमद् भागवत कथा के अंतिम दिन सुदामा प्रसंग और परीक्षित मोक्ष की कथा सुनाई

जनपद अन्तर्गत अमौली क्षेत्र के कुलखेडा गांव में चल रहे श्रीमदभागवत कथा रसपान यज्ञ एवम विशाल भंडारे में चल रही श्रीमदभागवत कथा का आज समापन दिवस रहा। कथा के अंतिम दिन भी श्रीमद् भागवत का रसपान पाने के लिए भक्तों का सैलाब कथा स्थल पर उमड़ पड़ा।

Anurag agrahari
  • Mar 29 2023 10:07PM

अमौली फतेहपुर- जनपद अन्तर्गत अमौली क्षेत्र के कुलखेडा गांव में चल रहे श्रीमदभागवत कथा रसपान यज्ञ एवम विशाल भंडारे में चल रही श्रीमदभागवत कथा का आज समापन दिवस रहा। कथा के अंतिम दिन भी श्रीमद् भागवत का रसपान पाने के लिए भक्तों का सैलाब कथा स्थल पर उमड़ पड़ा। कथावाचक बाल व्यास गोपाल जी महाराज ने श्रीमद् भागवत कथा का समापन करते हुए कई कथाओं का भक्तों को श्रवण कराया। जिसमें प्रभु कृष्ण के 16 हजार शादियां के प्रसंग के साथ, सुदामा प्रसंग और परीक्षित मोक्ष की कथायें सुनाई।

इन कथाओं को सुनकर सभी भक्त भाव विभोर हो गए। कथा समापन के दौरान गोपाल जी महाराज ने भक्तों को भागवत को अपने जीवन में उतारने की बात कही जिससे सभी लोग धर्म की ओर अग्रसर हो। कथा के अंतिम दिन सुदामा चरित्र के माध्यम से भक्तों के सामने दोस्ती की मिसाल पेश की और समाज में समानता का संदेश दिया।कानपुर से आई झांकी कलाकारों ने सुदामा चरित्र के भावुक प्रदर्शन से सबका मन मोह लिया। साथ ही भक्तो को बताया कि श्रीमद् भागवत कथा का सात दिनों तक श्रवण करने से जीव का उद्धार हो जाता है तो वहीं इसे कराने वाले भी पुण्य के भागी होते है।

कथा के कार्यक्रम संचालक उमेश त्रिवेदी ने बताया कि समापन के अवसर पर कल गुरुवार को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य रुपए शिवगोपाल त्रिपाठी, जितेंद्र त्रिपाठी,पप्पू त्रिपाठी,राजेश शुक्ला,सुरेश त्रिपाठी, विवेक त्रिपाठी,सुनील मिश्रा,ब्रजेश कुशवाहा, शिवमोहन त्रिपाठी,दिनेश त्रिपाठी,राजेंद्र दीक्षित,रज्जन शुक्ला,सज्जन शुक्ला,हरिओम,शिवम,लालू सहित हजारों लोग उपस्थित रहे ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार