सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

टुकड़े टुकड़े गैंग को जमीन सुंघाएगी दिल्ली पुलिस.. उमर खालिद व् शरजील इमाम के अच्छे दिन गये

उमर खालिद ने रची थी दिल्ली दंगा भड़काने की साजिश ... यह वही उमर खालिद जो जेएनयू में था वामपंथी व कट्टरपंथी छात्रों का चेहरा

Sudarshan News
  • Nov 23 2020 5:54PM
दिल्ली दंगो की परतें दिन प्रतिदिन खुल रही है। दिल्ली पुलिस ने एक आरोप पत्र दाखिल करते हुए दावा किया है कि दंगो को भड़काने में उमर खालिद ने अहम भूमिका निभाई थी।जिससे ट्रम्प के आगमन पर पूरी दिल्ली दंगे की आग में झुलस जाये।और उसको एक अल्पसंख्यक पर अत्याचार का नाम देकर दुनिया भर में बदनाम किया जाये। फरवरी2019 में दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में सुनयोजित रूप से साम्प्रदायिक हिंसा की गयी थी।

 जिससे जेएनयू के छात्र शारजील इम्माम और उमर खालिद ने दिल्ली पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किया है।आरोप पत्र में स्पष्ट लिखा है कि खालिद और अन्य लोगो ने दिल्ली में दंगा भड़काने के लिये एक बैठक की।और यह एक सोची समझी साजिश थी।इसी के दौरान खालिद ने और अलग जगह देश विरोधी बयान दिये थे और लोगो से अपील की थी कि डोनाल्ड ट्रंप के आने बाद लोग सड़क जाम कर रास्ते बंद करे ताकि भारत में मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार को दुनिया जान सके।

इसी के साथ पुलिस ने दावा किया कि कई घरों में आग्नेयास्त्र, पेट्रोल बम, एसिड की बोतलें और पत्थर एकत्र किए गए थे। उसने आरोप लगाया कि सह-आरोपी मोहम्मद दानिश को दंगों में शामिल करने के लिए दो अलग-अलग स्थानों पर लोगों को एकत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई थी। ये नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान उमर खालिद और सरजील इमाम औरआदि ताहिर हुसैन  तस्लीम आदि  ओर वामपंथी व जिहादी छात्रों   ने दिल्ली में दंगा भड़काया था।

 जिसमे56 लोग की मौत और बहुत हिन्दू लोग घर बेघर हो गये थे। दिल्ली पुलिस उमर खालिद पर देशद्रोह से लेकर दंगा भड़काने तोड़फोड़ आगजनी धर्म नफरत आदि और धाराओं में आरोपी बनाया है।930 पन्नों का यह पूरक आरोपपत्र यूएपीए की धारा 13 (गैर-कानूनी गतिविधियां), 16 (आतंकवादी गतिविधि), 17 (आतंकवादी गतिविधि के लिए धन जुटाना) और 18 (षडयंत्र) के तहत दायर किया गया है। खालिद और इमाम फिलहाल इस मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। खान को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार