सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अधिकारी विकास योजनाओं का लाभ पात्रों को समय से उपलब्ध करायें-डी0एम0

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में मा0 मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की विभागवार समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें जिलाधिकारी ने कृषि, सिंचाई, उद्यान, गन्ना, मत्स्य, लघु सिंचाई, सहकारिता, दुग्ध एवं पशुपालन आदि विभागों के अन्र्तगत विभिन्न विकासात्मक एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्धारित भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यों के सापेक्ष मानकानुसार प्रगति सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिये।

संवाददाता-सुमित टंडन, सुदर्शन न्यूज़, मुरादाबाद
  • Jul 15 2021 8:37PM
अधिकारी विकास योजनाओं का लाभ पात्रों को समय से उपलब्ध करायें-डी0एम0 मुरादाबाद 15 जुलाई 2021 जिलाधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में मा0 मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की विभागवार समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें जिलाधिकारी ने कृषि, सिंचाई, उद्यान, गन्ना, मत्स्य, लघु सिंचाई, सहकारिता, दुग्ध एवं पशुपालन आदि विभागों के अन्र्तगत विभिन्न विकासात्मक एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्धारित भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यों के सापेक्ष मानकानुसार प्रगति सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की जो भी योजनाएं जनहित में कृषि एवं संबंधित विभागों द्वारा संचालित की जा रही हैं, उनका लाभ पात्र जनों को समय से उपलब्ध कराया जाये और विकास कार्यो में शिथिलता व उदासीनता बरतने वाले कार्मिकों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध दण्डात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि विकास की स्वीकृत योजनाओं में समग्रता छिपी होती है तथा सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का दायित्व है कि वे स्वीकृत परियोजनाओं को मेहनत, लगन एवं निष्ठा से क्रियान्वित कर समयबद्ध ढ़ंग से परियोजनाओं को पूर्ण करना सुनिश्चित करें, तभी शासन की मंशा के अनुरुप नागरिकों एवं लक्षित समूहों के जीवन में अपेक्षित परिवर्तन आयेगा तथा उनकी सामाजिक व आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकेगा। बैठक में कृषि विभाग के अन्र्तगत सोलर पम्प योजना, फसल बीमा एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने अधिकाधिक कृषकों को फसल बीमा से आच्छादित करने तथा किसान सम्मान निधि योजना से अवशेष किसानों को लाभान्वित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने राज्य भूजल संरक्षण मिशन तथा सिंचाई विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए नहरों की सिल्ट सफाई तथा टेल तक पानी पहंुचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने मत्स्य पालन हेतु तालाबों का आवंटन करने, दुग्ध समितियों के सुगम संचालन तथा उद्यान एवं पशुपालन विभागों की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश देते हुए किसानों को अवशेष गन्ना मूल्य का भुगतान शीघ्र शत प्रतिशत सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। बैठक में उप निदेशक कृषि, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई, जिला कृषि अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी, सहायक आयुक्त सहकारिता, सहायक निदेशक मत्स्य, महाप्रबन्धक दुग्ध आदि उपस्थित थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार