सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उत्तर प्रदेश के विशेष स्थानों की सुरक्षा अब होगी UPSSF के हवाले.. उत्तर प्रदेश स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स के गठन की तैयारियां शुरू..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने UPSSF के गठन के दिए निर्देश काफी लंबे समय से यह प्रस्ताव पेंडिंग में था.. CISF के तर्ज पर होगी ट्रेनिंग

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 27 2020 8:34AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में ‘उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल’ के गठन का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री आवास पर हुई एक हाई लेवल बैठक में सीएम योगी ने Uttar Pradesh Special Security Force (UPSSF) के गठन की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान समय की मांग को देखते हुए मेट्रो रेल, एयरपोर्ट, औद्योगिक संस्थानों, बैंकों आदि जगहों पर विशेष प्रशिक्षित बल की जरूरत है। इसके दृष्टिगत एक स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स के गठन की आवश्यकता है, जो प्रोफेशनल ढंग से सुरक्षा कार्यों को सम्पादित करेगा।

सीएम योगी ने बताया कि UPSSF की स्पेशल ट्रेनिंग करायी जाएगी. उन्हें आधुनिक सुरक्षा प्रणाली और सुरक्षा उपकरणों की जानकारी प्रदान की जाएगी। ये बल उत्तर प्रदेश में मेट्रो रेल, एयरपोर्ट, औद्योगिक संस्थानों, बैंकों, वित्तीय संस्थानों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, ऐतिहासिक, धार्मिक व तीर्थ स्थलों एवं अन्य संस्थानों आदि के साथ-साथ जनपदीय न्यायालयों की सुरक्षा के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार