सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नदीम को पकड़ने गई पुलिस पर उन्मादी हमला.. UP पुलिस को नई चुनौती मेरठ से

हर जुबान पर एक सवाल .. क्या दोहराया जाएगा फिर से कानपुर विकास दुबे जैसा एक्शन ?

Rahul Pandey
  • Jul 25 2020 2:32PM
एक बार फिर से उत्तर प्रदेश पुलिस की प्रतिष्ठा दांव पर है। फिर से हर जुबान पर एक चर्चा है कि क्या जो कुछ कानपुर में विकास दुबे के साथ किया गया है वह सब अब मेरठ में भी दोहराया जाएगा। मेरठ से पहले बुलंदशहर में पुलिस पर हमला हुआ था जिसमें आरोपियों की साधारण तरीके से गिरफ्तारी हुई थी। अब मेरठ में पुलिस को घेर के जिस प्रकार से उन पर हमला किया गया है वाह प्रदेश में एक नई चर्चा को जन्म दे सकता है। यहां पर अपराधी का नाम नदीम है जो लूट का माल खरीदा करता था। यह देख मेरठ में पुलिस ने अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध सख्त रुख अपना रखा है परंतु यह नई घटना एक बड़ी और नई चुनौती के रूप में सामने आ रही है।

कानपुर एनकाउंटर के बाद से पुलिस के बड़े अफसरों ने दबिश के लिए विशेष प्रबंध करके मौके पर जाने के निर्देश दे रखे हैं, लेकिन उनका पालन नहीं किया जा रहा है। पहले बुलंदशहर में पुलिसकर्मियों को बदमाश के लोगों ने घेर लिया था तो ऐसा ही मामला मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात देखने को मिला। लिसाड़ी गेट क्षेत्र में बिना वर्दी के स्कार्पियों में दबिश देने पहुंची नौचंदी थाने की पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। बताते हैं कि पुलिस को यहां से निकलने के लिए पांच राउंड गोलियां भी चलानी पड़ीं। इस भगदड़ में स्कॉर्पियो चालक चोटिल हो गया। कार के शीशे भी टूट गए। बाद में पुलिस टीम ने दो युवकों को हिरासत में ले लिया।

मेरठ के नौचंदी थाने की पुलिस को गत शुक्रवार की रात लूट के आरोपितों के बारे में सूचना मिली। इस पर रात को सिपाही सादी वर्दी में मेरठ के लिसाड़ी गेट की जाकिर कालोनी पहुंचे। लिसाड़ी गेट एक वर्ग विशेष बहुल इलाका माना जाता है. इस से पहले भी वहां पुलिसकर्मियों पर चाकुओं के हमले जैसी घटनाएं हो चुकी हैं.. उन्होंने लूट का सामान खरीदने के आरोपी नदीम उर्फ मुखिया को पकड़ लिया। बताया गया कि उसने बदमाशों का शोर मचा दिया, जिस पर आसपास के लोग घरों से निकल आए और टीम का घेराव कर दिया। कुछ लोगों ने टीम से धक्का-मुक्की करते हुए गाड़ी में भी तोडफ़ोड़ कर दी। बताते हैं कि इस दौरान पुलिस टीम को पांच राउंड फायरिंग के बाद वहां से निकल सकी। हालांकि आरोपी मुखिया को थाने ले आयी।

मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से मिल रही जानकारी के अनुसार मेरठ पुलिस ने एक बड़ा मोबाइल लुटेरा पकड़ रखा था। लंबी पूछताछ के बाद उसी की निशानदेही पर नौचंदी पुलिस की टीम ने रात में चोरी के माल के उस खरीदार के घर पर सटीक सूचना के आधार पर दबिश दी थी। इस मामले पर बोलते हुए मेरठ के पुलिस अधीक्षक - नगर डा. एएन सिंह ने बताया कि टीम का कुछ लोगों ने घेराव किया था। पुलिस टीम आरोपी को पकडऩे गई थी। दबिश के दौरान लापरवाही बरती गई है तो इसकी जांच की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार