सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अब टिड्डी दल पर हैलीकॉप्टर अटैक, वायु सेना से भी ली जाएगी मदद

हेलीकॉप्टर की मदद से टिड्डी दल पर कीटनाशक का छिड़काव किया जाएगा। फिलहाल हेलीकॉप्टर राजस्थान के बाड़मेर के लिए रवाना किया गया है।

Anchal Yadav
  • Jun 30 2020 5:17PM
ग्रे.नोएडा-ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-2 से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने टिड्डी अटैक को निष्प्रभावी करने के लिए हेलीकॉप्टर रवाना किया। हेलीकॉप्टर राजस्थान के बाड़मेर के लिए रवाना किया गया।कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि देश में पहली बार टिड्डियों पर कार्रवाई के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया जा रहा है।4 हेलीकॉप्टर वायु सेना से भी लिए जाएंगे ताकि टिड्डियों पर प्रभावी रूप से कार्रवाई की जा सके।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि इतिहास में पहली बार हेलीकॉप्टर से टिड्डी प्रकोप नियंत्रण के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।इसके अलावा 45 नई मशीनें भी 11 जुलाई तक मिल जाएंगी ताकि टिड्डी अटैक को निष्प्रभावी किया जा सके।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 4 हेलीकॉप्टर वायु सेना से भी लिए जा रहे हैं।हेलीकॉप्टर में इस्तेमाल होने वाली मशीनें ब्रिटेन से मंगवाई गई हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार