सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अब हर जमीन को बता रहे है अपना... Gujarat में मंदिर के बगल की जमीन पर चल रही इस्लामिक कट्टरपंथियों की गुंडागर्दी, कॉन्स्टेबल को घोंपा चाकू

गुजरात के आणंद जिले में साम्प्रदायिक हिंसा की खबर है। बताया जा रहा है कि झड़प में 4 लोग घायल हुए हैं जिसमें एक पुलिस का सिपाही भी शामिल है। घटना की शुरुआत एक मंदिर के पास जमीन के लिए तनातनी से हुई बताई जा रही है।

Vaishnavi Chauhan
  • Jun 12 2022 6:46PM

ज्ञानवापी परिसर को लेकर अभी तक विवाद चल रहा है। जिस बीच शुक्रवार 9 मई 2022 को कट्टरपंथियों द्वारा यूपी के कई जगहों पर पत्थराव किया गया था। अब भी जिहादी दहशत फैलाने में लगे हुए है। बता दें कि गुजरात के आणंद जिले में साम्प्रदायिक हिंसा की खबर है। बताया जा रहा है कि झड़प में 4 लोग घायल हुए हैं जिसमें एक पुलिस का सिपाही भी शामिल है। घटना की शुरुआत एक मंदिर के पास जमीन के लिए तनातनी से हुई बताई जा रही है। हालात काबू करने के लिए पुलिस को ऑंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। अब तक कुल 14 की गिरफ्तारी का दावा किया जा रहा है।

दरअसल, घटना शनिवार 11 जून 2022 की बताई जा रही है। विवाद बोरसद कस्बे में हुआ है। यहाँ पर ब्राह्मणवाडा मोहल्ले में कुछ लोग मंदिर के बगल की एक जमीन पर ईंटे बिछा रहे थे। वह जमीन विवादित बताई जा रही है। दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया तो मामला तू-तू मैं-मैं से हाथापाई तक जा पहुँच गया। घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुँच कर मोर्चा संभाला। देखते ही देखते एक पक्ष पथराव करने लगा। बता दे जब हालात काबू नहीं हुए तो पुलिस को आँसू गैस के 50 गोले और रबर की 30 गोलियाँ चलानी पड़ी। जिस कारण पथराव की चपेट में आने से 3 लोगों को चोटें आईं। विवाद इतना बढ़ गया कि एक पुलिस कॉन्स्टेबल को भी चाकू मार दिया। हालत गंभीर होने के चलते सिपाही को वडोदरा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फ़िलहाल हालत काबू में हैं। इलाके में भारी फ़ोर्स की तैनाती की गई है।

DSP का कहना है कि, “दोनों समुदायों से शाँति स्थापित करने की अपील की गई है। शहर के 15 संवेदनशील जगहों को चिह्नित कर के वहाँ फ़ोर्स की तैनाती की गई है।इस घटना में चाकूबाजी भी होने का दावा किया गया है। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। बाकी आरोपितों की धर-पकड़ और पहचान के लिए पुलिस टीमें काम कर रही हैं। पुलिस ने लोगों से अफवाहों से दूर रहने और उस पर ध्यान न देने की अपील की है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार