सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फुरकान के बेटे इसरार को पकड़ने गई पुलिस पर हमला कर बनाया बंधक.. जानना चाहता है प्रदेश - "क्या कार्यवाही का अंदाज़ होगा कानपुर जैसा ?"

खड़े हो रहे सवाल कि क्या सहारनपुर में दिखेगा कानपुर जैसा नजारा ?

Rahul Pandey
  • Aug 14 2020 4:16PM

एक बार फिर से पुलिस को देनी पड़ेगी अग्निपरीक्षा और साबित करना होगा खुद को ।। इस बार सहारनपुर के बेहट क्षेत्र में जो कुछ भी हुआ है वह सीधे-सीधे सिर्फ सहारनपुर पुलिस को ही नहीं मिलती योगीराज कि उसे सत्ता को चुनौती है जिसने हर प्रकार के अपराध और अपराधी को समूल खत्म कर देने का संकल्प लिया है । उत्तर प्रदेश के कानपुर में जो कुछ भी हुआ था उसके बाद पुलिस ने अपने तेवर कड़े कर दिए और अपराधी को बिलों में से निकालकर न्यायोचित कार्यवाही शुरू कर दी..

लेकिन इस बीच में उत्तर प्रदेश पुलिस पर जिन जिलों में हमले हुए इसमें कानपुर के बाद बुलंदशहर और अब बुलंदशहर के बाद सहारनपुर शामिल हो गया जहां नशीले अथवा मादक द्रव्यों की एक तस्कर को पकड़ने गई पुलिस के 2 जवानों को नासिक मारा पीटा गया बल्कि बचाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भेजना पड़ा.. इस घटना के बाद अब एक बार फिर से लोगों की नजरें कानपुर के बजाय सहारनपुर पर टिक गई हैं और मांग यह हो रही है कि वही कार्यवाही दोहराई जाए जो कानपुर में विकास दुबे के विरुद्ध हुई थी...

मिल रही जानकारी के अनुसार सहारनपुर में पुलिस बल पर हमला हुआ है पुलिस का या हमला सहारनपुर के उस बेहट थाना क्षेत्र में हुआ है जो खनन के लिए पूरे प्रदेश में जाना जाता है.. इसी क्षेत्र से हाजी इकबाल जैसे खनन माफियाओं का नाम जुड़ा हुआ है इसलिए यहां कोई घटना होना प्रादेशिक स्तर पर अपनी धमक और छाप छोड़ कर चली जाती है। खनन के बाद अब यहां पर चर्चा में है मादक द्रव्यों का तस्कर इसरार जिस को पकड़ने के लिए पुलिस के दो जवान गए हुए थे..अपराधी को किसी प्रकार की मुखबिरी ना हो जाए अथवा वह भाग न जाए इन्हीं बातों को मद्देनजर रखते हुए कोतवाली बेहट के दो सिपाही सादी वर्दी में इसरार को पकड़ने गए थे । लेकिन न सिर्फ उन्हें मारा पीटा गया बल्कि उनको बंधक बनाने की भी अपुष्ट खबरें आ रही हैं...

बताया ये जा रहा है कि इस मामले में पुलिस अधीक्षक देहात ने जांच के आदेश जारी किये हैं.. हमारे सहारनपुर जिला संवाददाता पंकज चौधरी से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली बेहट के गांव शाहपुर में कथित स्मेक के आरोप में इसरार को पकड़ने गए सादी वर्दी में दो सिपाहियों को इसरार के साथियों व परिवार ने मिल कर न सिर्फ बंधक बनाया बल्कि खूब हंगामा भी किया. पुलिस से हाथापाई की भी खबर-सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच कर दोनों सिपाहियों को मुक्त कराया.. एस पी देहात अशोक कुमार मीणा के अनुसार पूरे मामले की जांच सीओ बेहट को सौंपी गई है जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी.. फिलहाल पूरे प्रदेश के नजरें सहारनपुर के बेहट क्षेत्रों में है और सब देखना चाहते हैं कि क्या कार्यवाही का अंदाज कानपुर से मिलता जुलता होगा या अलग?

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार