सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अब चीन को फिलीपींस ने धमकाया - "हमारे क्षेत्र से दूर रहो, वरना गम्भीर होंगे परिणाम"

भारत के दिये बल से वामपंथी जहर उत्पादक चीन के विरुद्ध दुनिया के हर देश मे उत्साह

Rahul Pandey
  • Jul 4 2020 6:14AM
युद्ध के लिए उन्मादी हो चुके और यकीनन पतन की राह पर तेजी से बढ़ रहे दुनिया के सबसे गद्दार तानाशाह शी जिनपिंग के नेतृत्व में चीन को उस समय एक बार फिर से औकात में आना पड़ा जब एक नए देश फिलीपींस में चीन को उसकी हद में रहने की सलाह दी और कहा कि बेहतर होगा कि वह अपनी सीमाओं को अच्छे से पहचान ले और उसी में रहना सीख ले।

फिलीपींस के विदेश सचिव Teodoro Locsin ने एक अधिकारिक बयान China की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी अर्थात  PLA को खुली चेतावनी देते हुए बताया कि उसके युद्धपोत फिलीपींस की समुद्री सीमा के अंदर घुस आए थे जिसको बार-बार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चीन को उसकी वास्तविक समुद्री सीमा को पहचान कर उसी के अंदर अपनी फ्रेंड गतिविधियों को चलाने की साफ शब्दों में चेतावनी देते हुए फिलीपींस के विदेश सचिव ने कहा कि दोबारा इस प्रकार की कोई भी हरकत फिलीपींस बर्दाश्त नहीं करने वाला.

विगत कुछ समय पहले Philippines के रक्षा सचिव  Philippine Defense Secretary Delfin Lorenzana ने अपनी सरकार को सूचित किया था कि चीन की जल सेना लगातार समुद्री सीमाओं का अतिक्रमण करती जा रही है और उसके युद्धपोत फिलीपींस की समुद्री सीमाओं में देखे जा रहे हैं.. उन्होंने बताया था कि ऐसा चीनी पहुंचे युद्धाभ्यास के बहाने कर रही है.  इसी के बाद फिलीपींस ने भी उस क्षेत्र में अपने जंगी जहाज तैनात करते हुए China को उस की हद में रहने की स्पष्ट चेतावनी दे डाली है । ध्यान देने योग्य है कि वर्ष 2016 में फिलीपींस के राष्ट्राध्यक्ष ने चीन के साथ रिश्तो को मजबूत करने की एक पहल की थी जो महज 4 साल के अंदर अब दम तोड़ती नजर आ रही है क्योंकि चीन ने उनके साथ किए गए किसी अनुबंध का पालन नहीं किया बल्कि उन की समुद्री सीमा का अतिक्रमण करना शुरू कर दिया जिससे आप दोनों देशों के संबंध खराब होते जा रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार