सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दीवार गिरने के मामले में बिल्डर व एओए को नोटिस जारी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दिये जांच के आदेश। लीज की शर्तों के अनुसार होगी कार्रवाई।

ग्रेनो प्राधिकरण ने बिल्डर/एओए से स्ट्रक्चरल ऑडिट कराकर रिपोर्ट देने को कहा। नियोजन विभाग को भी स्वीकृत नक्शे के अनुरूप निर्माण की जांच के दिए निर्देश।

आनंद कुमार मिश्रा
  • Sep 27 2022 12:17PM
बारिश के दौरान बीते 22 सितंबर को जीटा वन स्थित एसोटेक स्प्रिंग फील्ड सोसाइटी की बेसमेंट पार्किंग को जाने वाली रैंप की एक साइड की दीवार गिर गई थी। इस मामले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर एसोटेक रियल्टी व अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन को नोटिस जारी किया है, जिसमें दीवार की स्ट्रक्चर डिजाइन कराते हुए निर्माण कराने और सोसाइटी की समस्त सिविल स्ट्रक्टर की आईआईटी या फिर उसके समकक्ष किसी अन्य संस्था से थर्ड पार्टी जांच कराकर प्राधिकरण को रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट सलिल यादव ने बताया कि बीते 22 सितंबर को सेक्टर जीटा वन स्थित एसोटेक स्प्रिंग फील्ड सोसाइटी की बेसमेंट पार्किंग को जाने वाली रैंप की एक साइड की दीवार गिर गई थी। इसकी सूचना मिलते ही प्राधिकरण की टीम को जांच करने के लिए तत्काल मौके पर भेज दिया गया। जांच रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया यह तथ्य सामने आया कि दीवार को ईंटों की चिनाई से बनाई गई थी, जिसके एक तरफ काफी ऊंचाई तक मिट्टी की भराई कर फर्श बना दिया गया था। बारिश का पानी अंदर जाने के कारण दीवार फर्श का भार नहीं वहन कर सकी और गिर गई। हालांकि इससे कोई जानमाल का नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन बड़ी अप्रिय घटना हो सकती थी। इससे यहां के निवासी बहुत सहमे हुए हैं। इसे देखते हुए परियोजना विभाग के वर्क सर्किल पांच की तरफ से बिल्डर व एओए को नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही नियोजन विभाग को भी जांच कराने के लिए कहा गया है कि स्वीकृत नक्शे के अनुरूप निर्माण हुआ या नहीं। अगर स्वीकृत नक्शे से इतर निर्माण किया गया है तो लीज की शर्तों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार