सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ देवी-देवता भी असुरक्षित... एक रात में 14 मंदिरों पर हमलाकर किया खंडित

पहले पाकिस्तान और अब मिनि पाकिस्तान में लभी हिंदू सुरक्षित नहीं है. बांग्लादेश में आए दिन जिहादियों द्वारा किए जा रहे हिंदुओं पर हमले की वारदाते सामने आ रही है.

Gunjan Kapoor
  • Feb 6 2023 6:03PM

पहले पाकिस्तान और अब मिनि पाकिस्तान में लभी हिंदू सुरक्षित नहीं है. बांग्लादेश में आए दिन जिहादियों द्वारा किए जा रहे हिंदुओं पर हमले की वारदाते सामने आ रही है. ताज़ा मामला बांग्लादेश से यह सामने आ रहा है कि यहां पर बांग्लादेश की सरकार मूकदर्शक बनी हुई है. यहां दुर्गा पूजा से लेकर सरस्वती पूजा तक सभी हिंदुओं के सभी त्यौहारों पर हिंदुओं को निशाना बनाया जाता है. तो आम दिनों में भी बांग्लादेश में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं.


दरअसल, बांग्लादेश के ढ़ाका शहर में मुस्लिम जिहादियों ने हिंदुओं पर आक्रमण किया और फिर 14 मंदिरों को ध्वस्त कर दिया है. इन मंदिरों में 27 हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा गया और तालाब में फेंक दिया था. यहां पर न सिर्फ हिंदू देवी देवकाओं की मूर्तियों को निशाना बनाया गया है बल्कि हिंदुओं की आस्था को भी ठेस पहुंचाने का प्रयास किया गया है.

 वहीं सूचना मिलते ही डिप्टी कमिशनर महबुबुर रहमान और SP मोहम्मद जहांगीर हुसैन घटनास्थल पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि 9 मूर्तियां सिंदूरपिंडी, 4 कॉलेजपारा और 14 मूर्तियां शहबाजपुर नाथपारा इलाके में टूटी हुई मिली हैं. पिछले 5 महीनों में यह दूसरा ऐसा मामला है जब पड़ोसी देश में इस तरह से अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के पूजास्थल पर हमला हुआ हो.

बता दें कि कुछ मंदिर बिल्कुल सड़क के किनारे थे, जिनकी हालत हमले के बाद से बहुत खराब हो चुकी है. घटना शनिवार रात और रविवार सुबह के बीच हुई है. बिपुल कुमार ने कहा कि हमने इलाके में रहने वाले हिंदूओं से न डरने को कहा है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं. अभी हालात कंट्रोल में हैं.

उधर उपजिला पूजा उत्सव परिषद के जनरल सेक्रेटरी ने बताया कि उपद्रवियों ने मूर्तियों के हाथ, पैर और सिर तोड़ दिए. जबकि कुछ को तोड़कर पास के तालाब में फेंक दिया. उन्होंने अधिकारियों से मांग की है कि इस मामले की जांच गहराई से हो और आरोपियों को जल्द पकड़ा जाए.

इस पूरी घटना पर ठाकुरगांव के सुपरीटेंडेंट मोहम्मद जहांगीर हुसैन ने कहा कि हम घटना में शामिल आरोपियों की पहचान कर रहे हैं. जांच के बाद सच सामने आएगा. वहीं मंदिरों पर हुए हमले के बाद से लोगों में डर बन गया है.

सिंदूरपिंडी इलाके में रहने वाले काशीनाथ सिंह ने ढाका ट्रिब्यून को बताया कि हमले से पूरे इलाके में डर का माहौल बना हुआ है. आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाना चाहिए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार