सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्ली में कोरोना के किसी मरीज को नहीं होने देंगे किसी तरह की दिक्कत: मनीष सिसोदिया

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मरीजों के मद्देनजर केजरीवाल सरकार हॉस्पिटल सहित अन्य कोविड केयर फैसिलिटीज पर बेड की संख्या बढ़ा रही है। दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली में 5000 ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार हो जाएंगे। ये बेड राधा स्वामी व्यास कंपाउंड में लगाए जा रहे हैं। मंगलवार से यहां 500 ऑक्सीजन युक्त बेड शुरू हो जायेंगे।

Alok Jha
  • Apr 18 2021 8:17PM
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मरीजों के मद्देनजर केजरीवाल सरकार हॉस्पिटल सहित अन्य कोविड केयर फैसिलिटीज पर बेड की संख्या बढ़ा रही है। दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली में 5000 ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार हो जाएंगे। ये बेड राधा स्वामी व्यास कंपाउंड में लगाए जा रहे हैं।  मंगलवार से यहां 500 ऑक्सीजन युक्त बेड शुरू हो जायेंगे। मनीष सिसोदिया ने कहा कि हर अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। ऑक्सीजन बेड लगाए जा रहे हैं। अस्पतालों को अपने अधिकतम क्षमता पर काम करने को कहा जा रहा है। हमारे अस्पताल लगातार काम कर रहे हैं और अपने रिसोर्स का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे हम अधिक से अधिक कोरोना मरीजों को हम इलाज दे पाएंगे। 

सिसोदिया रविवार को डीआरडीओ द्वारा तैयार किए गए  कोविड केयर सेंटर भी गए। वहां की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने डीआरडीओ द्वारा सिर्फ 5 दिन में इस सेंटर को शुरू किए जाने की तारीफ करते हुए कहा कि सचमुच डीआरडीओ का कदम सैल्यूट करने योग्य है। हम उन्हें सलाम करते हैं। इस सेंटर में कोविड के गंभीर मरीजों को एडमिट किया जाएगा। इस सेंटर में कुल 500 वेंटीलेटर युक्त आईसीयू बेड की उपलब्धता है। जिसमे से 250 बेड पर सोमवार से ही मरीजों को एडमिट करना शुरु कर दिया जाएगा। अगले 5 दिन में 250 बेड और ऑपरेशनल हो जाएंगे। 


मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगले दो दिन में दिल्ली में ऑक्सीजन प्लांट काम करना शुरु कर देगा लेकिन सामान्य से कहीं अधिक खपत के कारण दिल्ली के लिए आवंटित ऑक्सिजन की सप्लाई काफ़ी कम पड़ रही है. कुछ अस्पतालों से सूचना मिल रही है कि उनके पास ऑक्सिजन का स्टॉक अब बहुत सीमित समय के लिए बचा है. दिल्ली सरकार ने भारत सरकार से दिल्ली के लिए ऑक्सिजन का कोटा तुरंत बढ़ाने की माँग की है.


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में हर रोज कोरोना के लगभग 25 हजार नए केस आ रहे हैं। इसलिए हमें सावधान रहने, सतर्क रहने और खुद को सुरक्षित रखने की जरूरत है। दिल्ली सरकार देश में सबसे ज़्यादा टेस्ट करा रही है और सब आँकड़े पारदर्शिता से सबके सामने रख रही है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमें अपने डॉक्टरों पर फक्र है। वो अपना जान जोखिम में डाल कर दिन रात कोरोना मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। हम इन योद्धाओं को सलाम करते हैं। 

दिल्ली के डेप्युटी सीएम और कोरोना कंट्रोल के नोडल मिनिस्टर मनीष सिसोदिया पिछले तीन दिन से दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ लगातार हॉस्पिटल का दौरा कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ चार हॉस्पिटल और कोरोना फैसिलिटीज का निरीक्षण किया और कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। पहले वे नरेला के श्री राजा हरिश्चंद्र हॉस्पिटल गए और वहां मरीजों से मिल कर उनका हाल जाना। वहां की व्यस्था और दुरुस्त करने साथ ही बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। यहां अगले दो दिन में बेड की संख्या बढ़कर 400 तक हो जायेगी। फिलहाल यहां 130 बेड की व्यवस्था है। इसके बाद वे  बुराड़ी हॉस्पिटल गए और वहां कोरोना वार्ड में एडमिट मरीजों से मिल कर उनका हाल जाना। इसके बाद वे राधा स्वामी व्यास सत्संग प्रांगण में मरीजों के लिए बने कोविड सेंटर का जायजा लिया। फिर वे डीआरडीओ द्वारा बनाए गए कोविड केयर सेंटर का भी जायजा लिया। इसके पहले वे  शुक्रवार को वे जीटीबी हॉस्पिटल और राजीव गांधी हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया था वहीं शनिवार को उन्होंने अंबेडकर नगर हॉस्पिटल का निरीक्षण किया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार