सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा: इन पाबंदियों के साथ 8 तारीख से खोल दिए जाएंगे मंदिर।

नोएडा के मंदिरों में एंट्री के दौरान हैंड सैनिटाइज, और मास्क लगा होने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। बिना मास्क लगाए प्रवेश नहीं दिया जाएगा।घंटा बजाना वर्जित है। पूजा अर्चना के दौरान सिर्फ पुजारी ही घंटा बजा सकेंगे।

Anchal Yadav
  • Jun 7 2020 1:44PM
गौतमबुद्ध नगर- लॉकडाउन के दौरान बंद किए गए धार्मिक स्थल सोमवार से आम लोगों के लिए खोले जाएंगे।धर्मिक स्थलों में अभी भी कई पाबंदियों का पालन कर ही पूजा-पाठ की जा सकेगी।मंदिरों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में मूर्तियां, घंटे और दानपात्र को सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है। सामाजिक दूरी का पालन कर दर्शन और पूजा की जाएगी। एक-दूसरे को प्रसाद बांटना, मूर्तियां छूना, घंटा बजाना और बिना मास्क के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी।लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की पूजा पद्धति में बदलाव मिलेगा।सामाजिक दूरी का पालन करते हुए लोग मंदिर पहुंचेंगे। सेक्टर 19 सनातन धर्म मंदिर के महासचिव संजय बाली ने बताया कि मंदिर में एंट्री के दौरान हैंड सैनिटाइज, स्क्रीनिंग और मास्क लगा होने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि बिना मास्क लगाए प्रवेश नहीं दिया जाएगा। घंटा बजाना वर्जित है।पूजा अर्चना के दौरान सिर्फ पुजारी ही घंटा बजा सकेंगे। मंदिर में ये काम नहीं कर सकेंगे सेक्टर 19 सनातन धर्म मंदिर पुजारी वीरेंद्र जी ने बताया कि मंदिर पद्दति में बदलाव आया है। मंदिर में भक्त, श्रद्धालुओं को घंटा बजाने, प्रसाद चढ़ाने और मूर्ति छूने की अनुमति नहीं होगी। भक्त भगवान के दर्शन कर सिद्धि प्राप्त कर सकते हैं। भक्त जो प्रसाद लेकर पहुंचेंगे उनका मंत्रोच्चार कर उन्हें प्रसाद दे दिया जाएगा। भक्तों के तिलक चंदन भी नहीं लगाया जाएगा। मंदिर में खास तौर पर कपाट के पास सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार