सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना से नोएडा के हालात बिगड़े।

कोरोना से गौतमबुद्ध नगर में हालात बिगड़ते जा रहे है, अब तक 24 घंटे गौतमबुद्ध नगर में 95 केस मिल चुके है

Anchal Yadav
  • Jun 13 2020 1:55PM
उत्तर प्रदेश के प्रवेश द्वार नोएडा में अब स्थिति चिंताजनक होने लगी है। यहा बीते 24 घंटे में कोरोना के 95 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यह अब तक के सबसे ज्यादा है। बीते 24 घंटे में एक 45 वर्षीय शख्स की भी कोरोना वायरस से मौत हो गई। जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार, संक्रमितों की कुल संख्या 830 पहुंच चुकी है। इसमे 477 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। 341 सक्रिय मरीजों का विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। वहीं यहा अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार, कल आई रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा ने अब तक सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसमें से 13 लोग ऐसे हैं, जो किसी पहले कोरोना पॉजिटिव पेशेंट के संपर्क में आए थे और 4 हेल्थ केयर वर्कर्स शामिल हैं। याद रहे कि नोएडा ने अपनी सीमाएं पहले ही सील कर रखी हैं। नोएडा प्रशासन का मानना है कि जिले में 40 प्रतिशत से ज्यादा मामले दिल्ली से ही आ रहे हैं। इसमें शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने अपनी सुनवाई में कहा कि नोएडा डीएम द्वारा जिले की सीमाओं को सील करना केंद्रीय और राज्य स्तरीय गाइडलाइन्स के मुताबिक नहीं है। हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली में बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए अपना बचाव किया।

वहीं, उत्तर प्रदेश के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित जिले आगरा में कल कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद यहां कोरोना मामलों की संख्या 1020 पहुंच गई है। अब तक यहां 849 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं जिले में अब 113 ऐक्टिव मामले हैं। आगरा में कल हुई 2 और मौतों के बाद कुल मृतकों की संख्या 60 पहुंच गई है।                 यूपी के मेरठ में कल 18 नए कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं। इनमें रोडवेज की भैंसाली डिपो में तैनात यातायात निरीक्षक, एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी और सिसौली पीएचसी का स्वीपर शामिल हैं। यहां कोरोना से एक दिन में तीन लोगों की मौत हुई है। मेरठ में कोरोना के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 582 पहुंच गया है। मेरठ के सीएमओ डॉ. राजकुमार के अनुसार, 417 कोरोना के मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। 45 मरीजों की मौत हो चुकी है। मेरठ में वर्तमान में 122 सक्रिय केस हैं।

गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे की बात करे तो यहा कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद यहां कोरोना मामलों की संख्या 581 हो गई है। यहां अबतक 368 लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। अब यहां कोरोना पॉजिटिव 194 मामलों का इलाज चल रहा है। वहीं, गाजियाबाद में अबतक 19 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

अगर पूरे उत्तर प्रदेश की बात करे तो पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 536 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोरोना मामलों की संख्या 12 हजार 616 हो गई है। जबकि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 317 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है। ऐसे में अबतक 7609 लोग इस बीमारी के बाद ठीक हो चुके हैं। यही नहीं बल्कि यूपी में पिछले 24 घंटे में 20 लोगों की मौत हुई है और राज्य में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या अब 365 पहुंच गई है। राज्य में अब कुल ऐक्टिव मामलों की संख्या 4 हजार 642 हो गई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार