सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा जिला प्रशासन ने 32 बिल्डरों की 315 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की,होगी नीलामी

यूपी रेरा ने बकायेदार बिल्डरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया हैं। नोएडा जिला प्रशासन ने 32 बिल्डरों की 315 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की हैं।

Anchal Yadav
  • Jun 30 2021 3:41PM

यूपी रेरा ने बकायेदार बिल्डरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया हैं। नोएडा जिला प्रशासन ने 32 बिल्डरों की 315 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की हैं। अधिकारियों का कहना है कि जब्त की गई संपत्ति को नीलाम किया जाएगा। जिला प्रशासन ने यूपी रेरा के निर्देशों का पालन नहीं करने पर यह कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों में हड़कंप मच गया है।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों की मनमानी किसी से छुपी नहीं है। बिल्डरों ने बायर्स के साथ सरकार को भी चूना लगाया है। एक तरफ जहां बिल्डरों ने बायर्स को पैसे लेने के बाद भी फ्लैट नहीं दिए हैं। वहीं, काफी बिल्डरों ने जिला प्रशासन से खरीदी जमीन का बकाया भी नहीं चुकाया है।

डीएम सुहास एलवाइ ने बताया कि यूपी रेरा की तरफ से जारी आरसी के आधार पर बकायेदार बिल्डरों से वसूली की जा रही है। अभियान के तहत 32 बिल्डरों की करीब 315 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। सभी संपत्तियों पर जिला प्रशासन ने जब्त का नोटिस चस्पा कर दिया है। जब्त की संपत्तियों की जल्द ही ऑनलाइन नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिला प्रशासन ने इस संबंध में शासन को पत्र भेजा है। शासन के निर्देश पर नीलामी की जाएगी।

एडीएम (वित्त एवं राजस्व) विनीता श्रीवास्तव ने बताया कि 162 फ्लैट, 5 दुकान, 6 भूखंड, और 28 लग्जरी विला जब्त किए गए हैं। जब्त की गई संपत्तियों को नीलामी करने की ऑनलाइन प्रक्रिया जुलाई माह में शुरू की जाएगी। जब्त संपत्ति की सही कीमत का आकलन की जिम्मेदारी रजिस्ट्री विभाग को सौंपी गई है। सर्किल रेट के आधार पर इनकी कीमत तय की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार