सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नोएडा,मुंबई,कोलकाता शहरों को मिलेगी नई सौगात कोरोना टेस्टिंग लैब्स का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी

नोएडा,मुंबई,कोलकाता शहरों को मिलेगी नई सौगात कोरोना टेस्टिंग लैब्स का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी

Anchal Yadav
  • Jul 27 2020 9:44AM
कोरोना से निपटने के लिए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने टेस्टिंग को बढ़ाने का फैसला किया है।इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4.30 बजे कोरोना टेस्टिंग के 3 नए केंद्रों का उद्घाटन करेंगे। मेडिकल साइंस की भाषा में इन टेस्टिंग केंद्रों को हाई थ्रूपुट टेस्टिंग केंद्र कहा जाता है।
नए कोरोना टेस्टिंग केंद्र नोएडा, मुंबई और कोलकाता में स्थित हैं। इन टेस्टिंग केंद्रों के चालू होने से कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार में तेजी आएगी, इससे मरीजों की जल्दी पहचान हो सकेगी और उनका जल्द उपचार हो सकेगा। इससे कोरोना को काबू करने में मदद मिल सकेगी। इन लैब को इस तरह बनाया गया है कि प्रयोगशाला स्टाफ को संक्रमित चीजों के संपर्क में आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इन लैब में कोरोना के अलावा डायबिटीज की भी जांच हो सकेगी।कोरोना का प्रकोप खत्म हो जाने के बाद इस लैब में हैपेटाइटिस बी, और सी, एचआईवी, डेंगू, टीवी के अलावा दूसरी जटिल बीमारियों की जांच की सकेगी।
बताया जा रहा है कि इस उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वर्चुअली मौजूद रहेंगी। इन तीनों टेस्टिंग लैब की क्षमता रोजाना 10 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट करने की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार