सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा आबकारी विभाग की बड़ी क़ामयाबी,2 करोड़ की शराब के अवैध गोदाम को किया सील

अवैध शराब के धंधे पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर आबकारी विभाग ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है

Anchal Yadav
  • Jul 29 2020 4:38PM
अवैध शराब के धंधे पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर आबकारी विभाग ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इस कड़ी में  जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक गोदाम. प्रियंका गुप्ता, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 1 अरविन्द राय आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 4 संजय गौतम के साथ सायं एफ एल 2 डी अनुज्ञापन ऊषा देवी पत्नी सुनील कुमार , के- 412 साईट 5 कासना गौतम बुद्ध नगर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में पाया गया कि इस वर्ष में गोदाम पर बीयर की कोई आमद नहीं हुई है। विदेशी शराब की कुल 240 बोतल की आमद हुई है, जो बिक्री के बाद 36 बोतल अवशेष पाया गया।गोदाम परिसर का गहनता से निरीक्षण करने पर गोदाम की छत पर, गोदाम के पीछे की तरफ बने कमरे में एवं गोदाम के सामने की तरफ बने कमरे में छिपा कर रखी हुई भारी मात्रा में बीयर की पेटियां बरामद हुई है।जिले के सभी आबकारी निरीक्षकों को मौके पर बुलाकर देर रात तक बरामद पेटियों की गिनती करने पर कुल 1375 इम्पोर्टेड बीयर की पेटियां बरामद हुई, जो न तो किसी अभिलेख में दर्ज है और न ही इस पर किसी तरह का कोई शुल्क जमा किया गया है।बरामद बीयर का विवरण निम्न प्रकार है..MARTENS ब्रांड की 500 एम.एल.की 362 पेटी कुल 6888 केन, KLOUD ब्रांड की 500 एम.एल.की 82 पेटी कुल 1968 केन, KLOUD ब्रांड की 330 एम.एल. की 342 पेटी कुल 8208 बोतल, CASS ब्रांड की 355 एम.एल.की 60 पेटी कुल 1440 केन, DESERT STALLION ब्रांड की 330 एम.एल.की 409 पेटी कुल 9816 केन PONAA ब्रांड की 330 एम.एल.की 120 पेटी कुल 2880 बोतल बीयर है। बरामद सभी बीयर को कब्जे मे लेकर मौके पर उपस्थित अनिकेत शर्मा को गिरफ्तार कर अनुज्ञापी ऊषा देवी शर्मा व अधिकृत बिक्रेता अमन के खिलाफ थाना कासना मे आबकारी अधिनियम व भा.द.सं.की धाराओं में एफआईआर दर्ज करायी  गयी है।अनुज्ञापित परिसर को सील करते हुये अनुज्ञापन निरस्त कराने की कार्रवाई की जा रही है। यह जानकारी जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह के द्वारा दी गई है।
उन्होंने जप्त की गई बीयर की लागत लगभग दो करोड़ बताई है। उन्होंने बताया कि अवैध शराब को लेकर आगे भी जिलाधिकारी के नेतृत्व में इसी प्रकार अभियान संचालित करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार