सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा प्राधिकरण ने मुक्त कराई 14 हजार वर्ग मीटर की अवैध जमीन

दिल्ली से सटे नोएडा में ककराला और याकूबपुर गांव के जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण पर प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया और 14 हजार वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया।

Anchal Yadav
  • Aug 7 2020 4:01PM
राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में अवैध कब्जे पर आज प्राधिकरण का बुलडोजर चला और अधिसूचित क्षेत्र में से कॉलोनियों का निर्माण को ध्वस्त किया गया। गांव ककराला खबासपुर में खसरा नंबर 391 और 401 में तकरीबन 7 हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध निर्माण किया गया था।वहीं याकूबपुर गांव के खसरा नंबर 104, 105 और 107 में तकरीबन 6800 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध रूप से झुग्गी-झोपड़ी और कुछ हिस्से में अस्थाई चारदीवारी कर अतिक्रमण और अवैध निर्माण किया गया था।संयुक्त रूप से अभियान चलाकर तकरीबन 14 हजार वर्ग मीटर जमीन कब्जा मुक्त कराई गई है। कब्जा मुक्त कराई गई जमीन की कीमत 60 करोड़ रुपये आंकी गई है। गांव याकूबपुर में अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन पर कृषकों को पांच फीसदी विकसित आबादी भूखंडों का आवंटन किया जाएगा।बता दें कि नियमों के मुताबिक नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण नोएडा प्राधिकरण के अनुमति के बिना नहीं हो सकती है। ऐसे में नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में हो रहे अनाधिकृत और अवैध निर्माण प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए जमीन को कब्जा मुक्त कराया है। नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी डॉ. संतोष उपाध्याय के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार वीर सिंह, तहसीलदार राजीव मोहन सक्सेना, तहसीलदार कल्पना सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक वर्क सर्कल 7, पुलिस निरीक्षक डीपी सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस बल तनैत थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार