सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी में वारंट तामील करानेके लिए नियुक्‍त होंगे नोडल अफसर, डीजीपी ने मांगी लिस्‍ट

यूपी में वारंट तामील करानेके लिए नियुक्‍त होंगे नोडल अफसर, डीजीपी ने मांगी लिस्‍ट

प्रमोद कुमार
  • Aug 21 2023 1:09PM
डीजीपी विजय कुमार नेविभिन्न न्यायालयों से जारी होने वाले वारंट का तामीला कराने के लिए नोडल अफसर नामित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी जिलों और पुलिस कमिश्नरेट सेनोडल अफसरों की सूची भी मांगी है, डीजीपी नेसर्कुलर जारी कर कहा हैकि वारंट (सम्मन) तामीला की व्यवस्था के पर्यवेक्षण के लिए कमिश्नरेट स्तर पर अपर पुलिस उपायुक्त (अपराध) या सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) एवं जिला स्तर पर अपर पुलिस अधीक्षक (अपराध) या पुलिस उपाधीक्षक (अपराध) को नोडल अफसर नामित किया जाएगा। बीती 16 अगस्त को जारी इस सर्कुलर में उन्होंने कहा है कि नोडल अफसर वारंट तामीला की संपूर्णव्यवस्था का पर्यवेक्षण करेंगेतथा तामीला में आ रही समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराएंगे । 

उन्होंने प्रत्येक जिलेऔर कमिश्नरेट मेंनामित नोडल अफसर का नाम, पदनाम एवं मोबाइल सभी न्यायालयों के साथ-साथ डीजीपी मुख्यालय को भी भेजनेका निर्देश दिया है,नोडल अधिकारियों को वारंट तामीला की स्थिति की साप्ताहिक समीक्षा तथा पुलिस कमिश्नर और पुलिस कप्तानों को मासिक समीक्षा करनेका निर्देश दिया है। 

वारंट तामीला में लापरवाही बरतनेवालेकर्मचारियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 
सर्कुलर में उन्होंने बताया है कि एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने गत 10 जुलाई को पारित आदेश में वारंट तामीला की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करनेतथा इसमेंनई तकनीक का प्रयोग करने का आदेश दिया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार