सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मालभाड़ा रेल लाइनों के लिए अपनी रेलवे लाइनें स्‍थानान्‍तरित कीं उत्तर रेलवे ने

डैडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन के ट्रैक के पूरा हो जाने के बाद ईस्‍टर्न डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर पर तेज गति की मालभाड़ा रेलगाड़ियों का परिचालन किया जाएगा.

Abhay Pratap
  • Jul 23 2021 8:32PM

उत्‍तर रेलवे के अम्‍बाला मंडल ने डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन द्वारा बिछाई जाने वाली रेल लाइनों की सुविधा के लिए अपनी अप और डाउन रेल लाइनों के कुछ हिस्‍से को स्‍थाई रूप से स्‍थानान्‍तरित कर दिया है. उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने बताया कि दो किलोमीटर रेल लाइन के हिस्‍से को उसके मूल स्‍थान से हटाकर अम्‍बाला-सहारनपुर सैक्‍शन के मुस्‍तफाबाद-दराजपुर स्‍टेशनों के बीच एक नए स्‍थान पर ले जाया गया है.

डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन द्वारा बिछाये जाने वाले रेल पथों को रास्‍ता देने के लिए ऐसा किया गया है. डैडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन के ट्रैक के पूरा हो जाने के बाद  ईस्‍टर्न डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर पर तेज गति की मालभाड़ा रेलगाड़ियों का परिचालन किया जाएगा. नई अप और डाउन कट कनैक्‍शन लाइनें रिकार्ड समय में बिछा दी गई हैं. इस सैक्‍शन पर दो बड़े नए पुल भी बनाए गए हैं. संरक्षा निरीक्षण के पश्‍चात इस लाइन को रेलगाड़ियों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है.

रिपोर्ट- गौरव मिश्रा

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार