सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली सरकार का शिक्षा सुधार का नया फॉर्मूला-प्रश्न के उत्तर में प्रश्न ही लिखें और नंबर पाए

मनीष सिसोदिया इस्तीफा दें-आदेश गुप्ता

Namit Tyagi ,twiter: @NamitTyagi1
  • Feb 18 2021 10:09PM
दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राज ने सरकारी स्कूल के छत्रों को निर्देश दिया है कि यदि वे परीक्षा के दौरान किसी प्रश्न की जगह प्रश्न ही लिख दें, तो उन्हें नंबर दिया जाएगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शिक्षा निदेशक के इस बयान को गैरकानूनी बताते हुए उपराज्यपाल से शिक्षा विभाग के कार्यकलापों की उच्च स्तरीय जांच कराने और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से इस्तीफा देने की मांग की है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज आरोप लगाया कि दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से खोखली हो चुकी है। यहां के बच्चे किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं में खरे उतर पाएंगे, इसमें संदेह है। यह संदेश शिक्षा निदेशक उदित राज के उस वीडियो से उपजा है जिसमें वह एक स्कूल के दौरे पर परीक्षा दे रहे हैं बच्चों से कह रहे हैं कि यदि उन्हें किसी प्रश्न का उत्तर लिखने नहीं आता है तो वे पेपर खाली छोड़ने की जगह प्रश्न को ही लिख दें। वीडियो में श्रीमान कहते हुए दिख रहे हैं कि उन्होंने स्कूलों को निर्देश दिया है कि यदि बच्चे जवाब में कुछ भी लिखे हो चाहे वह प्रश्न ही क्यों ना हो तो भी नंबर दिया जाए।

आदेश गुप्ता ने कहा कि यह निर्देश तो पूरी शिक्षा व्यवस्था पर ही सवाल खड़े करता है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया जिस शिक्षा प्रणाली को विश्वस्तरीय बताते हुए अपनी सबसे बड़ी सुधार बताते हैं, वह पूरी तरह से ठकोसला है। उन्होंने मनीष सिसोदिया से इस्तीफा देने की मांग करते हुए कहा कि इससे स्पष्ट है कि दिल्ली में शिक्षा का स्तर किस हद तक गिर चुका है कि विभाग के मुखिया को ही कहना पड़ रहा है कि बच्चे कुछ भी लिख दें उन्हें नंबर दो। यह सब इसलिए ताकि उत्रीण प्रतिशत को बढ़ाकर दिखाया जा सके। उन्होंने कहा कि झूठे प्रचार के दम पर स्कूली शिक्षा को बेहतर करने का दम भरने वाली केजरीवाल सरकार वास्तव में बच्चों की नींव कमजोर कर रही है। श्री गुप्ता ने उपराज्यपाल से मांग करते हुए कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कर्रवाई होनी चाहिए।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार